आरोपी ठेकेदार को गिरफ्तार करने की मांग, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने घटना की निंदा की

बठिंडा : मॉडल टाउन में पुलिस की मौजूदगी में बुधवार को फायरिंग व पथराव की कवरेज कर रहे दैनिक जागरण के फोटो जर्नलिस्ट रणधीर बॉबी व सीएनईबी  न्यूज चैनल के कैमरामैन गुरदास सिंह पर किए गए हमले की पत्रकारों ने कड़ी निंदा की है। पत्रकारों ने आरोपी प्राइवेट ठेकेदार अमरजीत सिंह हैप्पी को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। घटना से नाराज पत्रकारों ने आज सर्किट हाउस में बैठक कर दिनदहाड़े पुलिस के समक्ष हुई गुंडागर्दी पर नाराजगी जाहिर की।

दूसरी तरफ चंडीगढ़ में मौजूद पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बठिंडा में मीडियाकर्मियों और किसानों पर हुई कार्रवाई की कड़ी निंदा की है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों की आंखों के सामने मीडियाकर्मी पर बाहरी व्यक्ति द्वारा गोलीबारी करना बेहद चिंतनीय है। कैप्टन ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पंजाब में सरकार से बेखौफ होकर आम आदमी को निशाना बनाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रशासन और कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है।

इधर मीडियाकर्मियों पर हमले की जानकारी मिलते ही बठिंडा अस्पताल पहुंचे विधायक हरमिंदर जस्सी ने कहा कि कुछेक सत्ताधारी नेताओं की शह पर ही लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया कर्मियों के साथ इस तरह की वारदात को अंजाम दिया गया है। वहीं नाराज पत्रकारों ने चेतावनी दी कि अगर आरोपी ठेकेदार के खिलाफ जल्‍द से जल्‍द कारगर कार्रवाई नहीं की गई तो वे आंदोलन को और तेज करेंगे।

बैठक में हरजिंदर सिद्धु, रविंदर वासुदेव, बलविंदर शर्मा, चरनजीत भुल्लर, सुखजिंदर मान, मनीष शर्मा, यशपाल वर्मा, गुरदीप मान, राज्यदीप, विजय वर्मा, अनिल वर्मा, कंवलजीत सिंह बराड़, गुरतेज सिद्धू, कंवलजीत सिद्धू, नरिंदर शर्मा, वरिंदर राणा, एसएस सोनू, अखिलेश बंसल, अशोक वर्मा, राजेश नेगी, गौरव कालड़ा, तेजिंदर भुल्लर, जब्बार खान, परमिंदर, प्रवीन सिंगला, राम सिंह गिल, सुखजीत सिंह, जसकरन मीत, नैब सिंह सिद्धू, इकबाल सिंह, पवन शर्मा, शमशेर ढिल्लों, सुशील गोयल, अमित शर्मा, गोबिंद सैनी, हरकिशन शर्मा समेत कई मीडियाकर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *