जेडे हत्‍याकांड : छोटा राजन का एक और सहयोगी गिरफ्तार

मुंबई। वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के मामले में सोमवार को मुंबई पुलिस ने एक स्थानीय नेता को गिरफ्तार किया है। जेडे की हत्या करनेवाले शूटरों को पैसा और सिमकार्ड मुहैया करानेवाला यह नेता जॉन पोल्सन जोसेफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, मुंबई का पदाधिकारी भी रह चुका है। पुलिस के अनुसार, पोल्सन अंडरव‌र्ल्ड सरगना छोटा राजन का करीबी है।

विगत 11 जून को जागरण समूह के अंग्रेजी साध्य दैनिक मिड डे के वरिष्ठ पत्रकार जेडे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आठ लोग इस हत्याकांड में पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिनसे पूछताछ के आधार पर ही जॉन पोल्सन जोसेफ को पहले पूछताछ के लिए बुलाया गया था। फिर सोमवार देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार राजन के निर्देश पर उसने डे की हत्या करनेवाले मुख्य शूटर सतीश कालिया को दो लाख रुपये एवं मोबाइल के सिमकार्ड उपलब्ध कराए थे। उल्लेखनीय है, कि डे की हत्या छोटा राजन के ही इशारे पर हुई थी। लेकिन पुलिस अभी तक हत्या के उद्देश्यों का पता नहीं लगा सकी है।

जॉन पोल्सन जोसेफ करीब दो साल पहले चर्चा में आया था, जब उसने छोटा राजन के साथी डीके राव के जेल से छूटकर आने पर 25 दिसंबर की रात चेंबूर जिमखाना में शानदार पार्टी का आयोजन किया था। इस पार्टी में कई गैंगस्टरों के अलावा कुछ पुलिस वाले भी नाचते और शराब पीते देखे गए थे। इस खबर के सार्वजनिक होने पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था, जो आज भी निलंबित हैं। इस घटना के बाद जोसेफ को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। डे हत्याकांड में अब तक गिरफ्तार सभी आरोपियों पर महाराष्ट्र संगठित अपराध निरोधक कानून [मकोका] के तहत मुकदमा चलाया जा रहा है। साभार : जागरण

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.