अजय शुक्ल और रहमान की नई पारी

: शंकर अय्यर, सुधा प्रजापति और वीरेंद्र सिंह का इस्तीफा : पत्रिका में कई के तबादले हुए, कइयों के होंगे : हिन्दुस्तान, कानपुर के डिप्टी न्यूज एडिटर रहे वरिष्ठ पत्रकार अजय शुक्ल ने दैनिक जागरण, रांची के साथ नई पारी शुरू की है. अजय हिन्दुस्तान, कानपुर से पहले दैनिक जागरण, भागलपुर और पटना में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं. कानपुर में नवीन जोशी बनाम अशोक पांडेय के आंतरिक उठापटक में इसी जून महीने में उन्हें शहीद कर दिया गया था.

उनके इस्तीफे से महज 15 दिन पहले ही उन्हें चीफ सब एडिटर से डीएनई प्रमोट किया गया था. बेहद संजीदा और तकनीकी विषयों के जानकार अजय इससे पहले स्वतंत्र भारत कानपुर, दैनिक जागरण कानपुर, गोरखपुर, अमर उजाला जालंधर, वाराणसी, कानपुर, इलाहाबाद में काम कर चुके हैं.

इंडिया टुडे के मैनेजिंग एडिटर शंकर अय्यर ने मैग्जीन को टाटा बाय बाय बोल दिया है. वे इस मैग्जीन के साथ करीब 12 सालों से थे. पत्रकारिता के फील्ड में करीब 25 वर्ष से सक्रिय हैं. शंकर अय्यर अब क्या करेंगे, यह पता नहीं चल पाया है.

अमर उजाला, बरेली से सुधा प्रजापति ने इस्तीफा दे दिया है. कुछ विवादों के कारण सुधा का तबादला नोएडा कर दिया गया था. सुधा ने नोएडा जाने के बदले इस्तीफा दे दिया. बरेली से ही सूचना है कि रहमान ने फिर से खुसरो मेल में ज्वाइन कर लिया है. वे आई-नेक्स्ट, हिंदुस्तान, अमर उजाला में काम कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें खुसरो मेल में सिटी इंचार्ज बनाया गया है.

राजस्‍थान पत्रिका, श्रीगंगानगर संस्‍करण के कम्‍प्‍यूटर विभाग से तीन व्‍यक्तियों प्रहलाद कुमावत, सुमेर सिंह व विरेन्‍द्र सिंह का तबादला श्रीगंगानगर से रायपुर (छत्‍तीसगढ़) में खुलने वाली नई शाखा में किया गया है. इनमें से प्रहलाद व सुमेर सिंह ने वहां ज्‍वाइन कर लिया है लेकिन वीरेन्‍द्र सिंह ने त्‍यागपत्र देकर एक लोकल सांध्‍य दैनिक में ज्‍वाइन कर लिया है.

पत्रिका के ही हनुमानगढ़ ब्‍यूरो कार्यालय में वितरण का काम देख रहे चन्‍द्रशेखर तिवाड़ी को भी रायपुर भेजा गया है. पत्रिका में कर्मचारियों को इधर उधर करने का दौर चल रहा है जिससे कर्मचारी तनाव में हैं क्‍योंकि नई भर्ती न करके पत्रिका प्रबंधन राजस्‍थान की हर शाखा से एक दो कर्मचारियों का तवादला नई शाखाओं में कर रहा है.

Comments on “अजय शुक्ल और रहमान की नई पारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *