अजीत अंजुम के काम का दायरा बढ़ा!

सुप्रिय के हवाले न्यूज24 : नए प्रोजेक्ट्स पर जुटे अजीत : न्यूज24 और ई24 संचालित करने वाली कंपनी बैग फिल्म्स से खबर है कि न्यूज24 के मैनेजिंग एडिटर अजीत अंजुम के कार्य का दायरा अब बढ़ गया है. वे कंपनी के नए प्रोजेक्ट्स का काम देख रहे हैं और प्रोडक्शन हाउस समेत अन्य डिवीजन को नई ऊंचाई पर ले जाने में जुट गए हैं. इस कारण अजीत अंजुम अब न्यूज24 के रूटीन के कामकाज में कम इनवाल्व हो रहे हैं.

न्यूज24 को सफल हिंदी न्यूज चैनल बनाने का काम न्यूज डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद को सौंप दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक प्रबंधन ने इस बहाने से एक तीर से दो निशाने साधे हैं. सुप्रिय प्रसाद के पास आजतक जैसे न्यूज चैनल के सफल संचालन का अनुभव है और टीआरपी की अच्छी खासी समझ है, इसलिए बीएजी प्रबंधन चाहता है कि न्यूज24 को टीआरपी लिस्ट के टाप फाइव हिंदी न्यूज चैनल्स में लाने का काम सुप्रिय करें. अभी तक न्यूज24 के दिन प्रतिदिन के कामकाज में अजीत अंजुम का सक्रिय हस्तक्षेप रहा करता था इसलिए टीआरपी को लेकर प्रबंधन सुप्रिय प्रसाद की क्षमताओं का पूरा उपयोग नहीं कर पा रहा था. बैग को खड़ा कर इस मुकाम तक पहुंचाने वाले अजीत अंजुम की क्षमता व प्रतिभा का भी कंपनी को पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा था. इस कारण न्यूज24 की जिम्मेदारी सुप्रिय को देकर प्रबंधन ने कंपनी के विस्तार व अन्य कार्यों-प्रोजेक्ट्स को अजीत अंजुम के हवाले कर दिया है.

अजीत अंजुम का बीएजी से नाता पंद्रह साल पुराना है. बीएजी के जितने भी करेंट अफेयर्स  के कार्यक्रम बनाए गए और सफल हुए, उन सबका कानसेप्ट, आइडिया, स्क्रिप्ट, प्रोडक्शन आदि अजीत अंजुम के नेतृत्व में हुआ. बीएजी के साथ हर सुख-दुख में चट्टान की तरह खड़े रहने वाले इस शख्स ने ही न्यूज24 की सफल लांचिंग कराई और कोर टीम के गठन से लेकर सभी महत्वपूर्ण काम अपनी निगरानी में संपन्न कराया. न्यूज चैनल के स्थापित हो जाने के बाद अजीत अंजुम अब कंपनी को मजबूती प्रदान करने के लिए नए प्रोजेक्ट्स में लग गए हैं. सूत्रों का कहना है कि बैग प्रबंधन द्वारा दिए गए नए टास्क व प्रोजेक्ट्स के लिए अजीत अंजुम को अब मुंबई में ज्यादा रुकना पड़ रहा है.

सूत्र कहते हैं कि न्यूज24 में सीईओ पद पर शर्मिष्ठा को लाया गया. शर्मिष्ठा को प्रबंधन ने कई तरह के टास्क सौंपे. इसी कारण शर्मिष्ठा का न्यूज24 के संपादकीय मामलों में भी दखल शुरू हो गया जिस पर अजीत अंजुम को आपत्ति थी. कहा जाता है कि उसी के बाद अजीत अंजुम लंबी छुट्टी पर चले गए. फिर तो अफवाहों का बाजार गर्म हो गया. छुट्टी से लौटने के बाद अजीत अंजुम ने खुद को नए प्रोफाइल में ढाला और कंपनी के नए टास्क पर काम शुरू किया. बैग फिल्म्स के निदेशक मंडल में शामिल अजीत अंजुम के नए जाब प्रोफाइल के बाद मीडिया मार्केट में तमाम तरह की चर्चाएं फिर शुरू हो गईं पर अब जानकारी मिल रही है कि अजीत अंजुम का कद व काम का दायरा प्रबंधन ने बढ़ा दिया है. आंतरिक फेरबदल के इस मामले पर कंपनी का कोई भी शख्स मुंह खोलने को तैयार नहीं है. पर इस बदलाव को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जरूर गर्म हैं.

Comments on “अजीत अंजुम के काम का दायरा बढ़ा!

  • pankaj ohri news cameraman lko says:

    जिन्होंने भी आपके साथ काम किया है वो जानते हैं की आपका विचारों के साथ काम भी बेजोड़ है.साहसी, जुझारू, खरा बोलने वाले और ईमानदार लोग कम ही मिलते हैं आप की सफलता के लिए मेरी शुभकामनाएं ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,.,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
    pankaj ohri

    Reply
  • आपने तो सारी अफवाहों पर पानी फेर दिया। अजीत जी और सुप्रिय जी दोनों काबिल हैं, कंपनी ने इन्हें अब अलग अलग मोर्चे पर काबीलियत दिखाने का मौका दिया है, लेकिन आपने ये नहीं बताया कि अजीत जी अब न्यूज 24 पर दिखेंगे कि नहीं। पहले तो अक्सर बड़े मसले पर विचार रखते हुए नजर आते थे।

    Reply
  • prakash piyush says:

    अजीत जी जैसा दूसरा आदमी मिडिया में नहीं मिला…..टेलिविजन में कैरियर शुरूआत करने का मौका अजित जी के साथ मिला…और आज 10 वर्षों के बाद भी काम के मामले में मुझे सराहा गया….अजित जी की देन है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *