हिंदुस्तान, देहरादून के आरई का इस्तीफा!

दिनेश जुयालदिनेश जुयाल के अमर उजाला जाने की चर्चा : खबर है कि दैनिक हिंदुस्तान, देहरादून के स्थानीय संपादक दिनेश जुयाल ने इस्तीफा दे दिया है। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक दिनेश जुयाल अपने पूर्व संस्थान अमर उजाला वापस लौट रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि दिनेश जुयाल ने आज शाम दैनिक हिंदुस्तान, देहरादून के संपादकीय विभाग के कुछ लोगों को अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दे दी है। कहा जा रहा है कि वे अमर उजाला में मेरठ, कानपुर या देहरादून की यूनिट संभालेंगे। कुछ लोग उनके लखनऊ जाने की भी चर्चा कर रहे हैं पर अभी परिदृश्य स्पष्ट नहीं है। शशि शेखर के अमर उजाला से हिंदुस्तान जाने के बाद दोनों मीडिया हाउसों के संपादकीय विभागों में मची उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है। जितने मुंह उतनी बातें हो रही हैं। कई तरह की अफवाह हवा में तैर रही है।

अमर उजाला की प्रत्येक यूनिट में अपने मन-मुताबिक टीम खड़ी करने के बाद शशि शेखर के इस्तीफा देकर हिंदुस्तान चले जाने के बाद से आयाराम-गयाराम के प्रकरण से संबंधित अफवाहों ने जोर पकड़ा है। शशि शेखर अमर उजाला की अपनी टीम के लोगों को एक-एक कर हिंदुस्तान ले जा रहे हैं, इस कारण अफवाहों को बल भी मिल रहा है। पहले सुधांशु श्रीवास्तव और अब अशोक पांडेय। प्रताप सोमवंशी के जाने के पूरे आसार हैं। कई अन्य नामों की चर्चाएं हैं। निशीथ जोशी का नाम लिया जा रहा था लेकिन पता चला है कि निशीथ जोशी कहीं नहीं जा रहे हैं। वे अमर उजाला के हिस्से बने रहेंगे। उनके नाम की अफवाह कुछ लोगों ने सुनियोजित तरीके से उड़ाई है।

अपने संपादकों को हिंदुस्तान द्वारा तोड़े जाते देख अब अमर उजाला प्रबंधन ने हिंदुस्तान के उन चुनिंदा लोगों को तोड़ने की शुरुआत कर दी है जो कभी अमर उजाला से जुड़े रहे थे या फिर अमर उजाला प्रबंधन से जिनके अच्छे रिश्ते रहे हैं। दिनेश जुयाल ने दशक भर से ज्यादा समय तक अमर उजाला की सेवा की है और वे कानपुर और बरेली समेत कई यूनिटों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। दिनेश जुयाल के बारे में कहा जा रहा है कि वे अमर उजाला, कानपुर के संपादक बनाकर भेजे जाएंगे। हालांकि अमर उजाला, मेरठ के स्थानीय संपादक सूर्यकांत द्विवेदी का नाम भी अमर उजाला, कानपुर के स्थानीय संपादक के रूप में चर्चा में है। अमर उजाला, कानपुर के स्थानीय संपादक की तलाश की खबरें प्रताप सोमवंशी के हिंदुस्तान जाने की चर्चाओं के बाद तेज हुई हैं। कौन कहां जा रहा है, ये सारी बातें अभी सिर्फ चर्चा तक ही सीमित है। इसके पीछे किसी के पास कोई पुष्ट आधार नहीं है। पर इतना तो सच है कि दोनों मीडिया हाउसों के बीच इन दिनों जबर्दस्त रूप से उठापठक मची हुई है। कहा जा रहा है कि आगे के दिनों में अमर उजाला और हिंदुस्तान के कई वरिष्ठ लोगों टूट कर इधर-उधर जा सकते हैं।


अगर आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी भड़ास4मीडिया के साथ शेयर करनी है तो आप बेहिचक अपनी बात bhadas4media@gmail.com पर मेल कर सकते हैं या फिर 09999330099 पर एसएमएस भेज सकते हैं। आपकी पहचान और नाम को हर हाल में गुप्त रखा जाएगा।
 

 

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *