मुंबई में जी न्यूज के जर्नलिस्ट पर हमला

: नाराज पत्रकारों ने मुख्यमंत्री आवास के सामने किया प्रदर्शन : पुलिस ने चार हमलावरों को गिरफ्तार किया : मुंबई में पत्रकारों पर हो रहे हैं लगातार हमले : मुंबई के दादर इलाके में मंगलवार को आग लगने की घटना का कवरेज कर रहे जी न्यूज के पत्रकार अमित जोशी को स्थानीय गुंडों ने जमकर पीट दिया. जोशी आग की घटना के बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए दमकल के अधिकारियों से बाइट ले रहे थे. इस बीच कुछ युवक लाठियां लिए आए और उन्होंने पत्रकारों और कैमरामैन पर हमला कर दिया.

गंभीर रूप से जख्मी जोशी को परेल के केईएम अस्पताल में भर्ती किया गया है. भोईवाड़ा पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक विक्रम पाटिल ने घटना की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि हमलावर स्थानीय लोग हैं. मुंबई में पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं. पिछले दिनों सीएनईबी के मुंबई ब्यूरो प्रमुख संदीप शुक्ला पर अंधेरी इलाके में कवरेज के दौरान हमला हुआ था. हमलावार छोटा राजन गिरोह के बताए गए थे. इसके पहले सहारा समय (मुंबई) के पत्रकार हरीश तिवारी के साथ डीएन नगर पुलिस स्टेशन में पुलिस वालों ने मारपीट की थी. इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई को कौन कहे, पुलिस ने तिवारी के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया.

मंगलवार की घटना से नाराज पत्रकारों ने बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के सरकारी आवास के सामने प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इस बीच पुलिस ने जोशी पर हमला करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पत्रकारों पर हमले को गैर-जमानती अपराध घोषित करने का प्रस्ताव राज्य सरकार के पास विचाराधीन है पर शिवसेना जैसी पार्टियों के विरोध के चलते इसे अभी अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है.

मुंबई से विजय सिंह कौशिक की रिपोर्ट

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “मुंबई में जी न्यूज के जर्नलिस्ट पर हमला

  • vijay yadav says:

    शहर में पिछले कुछ समय से पत्रकारों की लगातार हो रही पिटाई चमचागिरी का नतीजा है। मंगलवार को दादर में जी न्यूज़ के सवाददाता अमित जोशी को एक रिपोर्टिंग के दौरान कुछ लोगो ने पीट दिया । इसके पहले सीएनईबी के संदीप शुक्ल व सहारा समय के हरीश तिवारी के साथ मारपीट हो चुकी है। मुंबई में खासकर इलेक्ट्रोनिक्स मीडिया अपना अस्तित्व खोता जा रहा है। यही वजह है की उसे इस तरह के हमलो का शिकार होना पड़ रहा है। अगर समय रहते ही यह पीटाऊ पत्रकार चेत नहीं लेते है तो आने वाला दिन और भी ख़राब हो सकता ।
    मै काफी लम्बे समय से यह कहता रहा हु की शहर के पत्रकार हर किसी ऐरे – गैरे के साथ शराब पार्टी करना बंद कर दे । ब्यूटी पार्लरो से मुफ्त मसाज व हफ्ता वशुली बंद करे वरना नतीजे और गंभीर हो सकते है। पत्रकारों ने शहर से अपना वजूद ख़त्म कर रहे है। हालांकि ऐसे लोगो को सख्या बहुत ही कम है । लेकिन यह सभी जानते है की अकेली एक मछली तालाब के पानी को गन्दा कर देती है। खैर अमित जोशी के साथ जो हुआ वह ठीक नहीं था । इसकी हम कड़ी निंदा करते है , और राज्य सरकार से मांग करते की तत्काल हमलावरों के खिलाफ कार्यवाई की जाय ।
    विजय यादव , भारतीय पत्रकार विकास परिषद्. 9869717220

    Reply
  • sanjay mishra says:

    किसी भी पत्रकार पर हमला यानि भारत के लोकतंत्र पर हमला है आज किसी भी स्थान पर पत्रकार सुरक्षित नहीं हैं जबकि केंद्र सरकार और राज्य सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता यह घटना लोकतंत्र को शर्मसार कर देने वाली है सभी पत्रकार भाइयों से नम्र निवेदन है कि वे कम किसी भी मिडिया प्रबंधन में करे लेकिन जब किसी भी पत्रकार पर हमला हो तो वे एक जुटता का परिचय दें ताकि पत्रकारों को अपना पक्ष रखने का मौका और तथा कथित हमलावरों को सख्त से सख्त सजा मिल सके..

    Reply
  • Syed Mazhar Husain says:

    ekdam sahi hai in jaise logo par lagaam lagna hi chahiye Patrkaro par Hamle ko Gair Jamanti apradh ghoshit hona chahiye …iske liye hame ek hona padega tabhi hum in jaise logo ka miqabla kar sakte hai warna isi tarah se maare jate rahenge …

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.