चौथी दुनिया का यूपी-उत्‍तराखंड संस्‍करण शुरू

राष्ट्रीय साप्ताहिक समाचार पत्र चौथी दुनिया के उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड संस्करण का प्रकाशन शुरू हो गया. आकर्षक साज-सज्जा और बेहतरीन खबरों के संग बड़ी सादगी के साथ चौथी दुनिया का उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड संस्करण प्रस्तुत किया गया. इस अंक के राष्ट्रीय कवर पर प्रभात रंजन दीन की ब्रेकिंग स्टोरी है. इस कवर स्टोरी के जरिए प्रभात रंजन दीन ने मुंबई के आदर्श सोसाइटी घोटाले के लखनऊ लिंक और सेना के मध्य कमान मुख्यालय में हो रहे उससे बड़े घोटाले का खुलासा किया है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में चौथी दुनिया के एडिटर (इन्वेस्टिगेशन) प्रभात रंजन दीन ही उत्तर चौथी दुनियाप्रदेश/उत्तराखंड संस्करण देख रहे हैं. इस संस्करण की शुरुआत आठ पृष्ठों के खूबसूरत संयोजन के साथ की गई है, जिसमें शुभकामना विज्ञापनों की भरमार है. इन विज्ञापनों में बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान, राजनीतिक दल, शिक्षण संस्थान व सामाजिक व्यक्तित्व शामिल हैं.

16 पृष्ठों के राष्ट्रीय एडिशन के साथ चार पृष्ठों का यूपी/उत्तराखंड संस्करण समायोजित रहेगा. यानी 20 पृष्ठों का यह साप्ताहिक समाचार पत्र पाठकों तक मात्र पांच रुपए में पहुंचा करेगा. हालांकि चौथी दुनिया के यूपी/उत्तराखंड संस्करण की शुरुआत आठ पृष्ठों, यानी कुल 24 पृष्ठों के साथ की गई है. यूपी/उत्तराखंड संस्करण के प्रथम पृष्ठ पर चौथी दुनिया के प्रधान संपादक संतोष भारतीय का छोटा विशेष संपादकीय भी है, जिसमें उन्होंने बड़ी सादगी और विनम्रता से पत्रकारीय दायित्वों के निर्वहन का पाठकों को आत्मीय भरोसा दिलाया है.

यूपी/उत्तराखंड संस्करण में लखनऊ के प्रतिष्ठित कवि व्यंग्यकार सर्वेश अस्थाना ने लखनऊ के बदलते संस्कार और संस्कृति पर अपने चुटीले अंदाज में एक रोचक लेख लिखा है. मेग्‍सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की कार्यसंस्कृति को व्यापक नजरिए से देखते हुए उस पर एक विचारोत्तेजक लेख लिखा है. इनके अलावा देहरादून की पत्रकार पूजा यादव ने उत्तराखंड में ऊर्जा (बिजली) की स्थिति की समीक्षा की है. चौथी दुनिया का यूपी/उत्तराखंड संस्करण आज लखनऊ और देहरादून की प्रमुख हस्तियों के हाथों तक पहुंचा. जिसे लोगों ने खूब सराहा.  प्रेस विज्ञप्ति

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “चौथी दुनिया का यूपी-उत्‍तराखंड संस्‍करण शुरू

  • Congratulations to the entire Chauthi Duniya team for their doughty venture. Team of Bhartiya Sir & Prabhar Ranjan sir will bring news laurels to the Chauthi Duniya. This will create new record in UP/Uttrakhand Media world. est of luck to entire team.

    Abhay Kumar

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.