एचटी की पार्टी में अंबिका-शोभना की जुगलबंदी

चंडीगढ़ में कल अच्छी खासी जुटान थी. अंबिका सोनी और शोभना भरतिया दोनों साथ थीं. एक मीडिया मामलों की केंद्रीय मंत्री और दूसरी एक बड़े मीडिया हाउस एचटी ग्रुप की मालकिन. इन दोनों महिलाओं की जुगलबंदी के बीच हिंदुस्तान टाइम्स, चंडीगढ़ के दस साला होने का जश्न मनाया गया. जश्न में केंद्रीय मंत्री थोड़ी चिंतित हुईं. पत्रकारिता को लेकर. एचटी चंडीगढ़ एडिशन की 10वीं वर्षगांठ पर शुक्रवार को आयोजित एक समारोह में अंबिका भाषण दे रहीं थीं.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने मीडिया में प्रतिस्पर्द्धा और ज्यादा से ज्यादा टीआरपी रेटिंग पाने के लिए सनसनीखेज खबरें परोसने पर चिंता जताई. एचटी मीडिया लिमिटेड की चेयरपर्सन शोभना भरतिया ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि हिंदुस्तान टाइम्स ने कभी भी विश्वसनीयता से समझौता नहीं किया. आज जब खबरों को बेचने का चलन बढ़ गया है, हिंदुस्तान टाइम्स जानकारियों को पाठक तक पहुंचाने के महत्व को समझाता है.

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने हिंदुस्तान टाइम्स के कंटेंट और गुणवत्ता की प्रशंसा की. कार्यक्रम के अंत में हिंदुस्तान टाइम्स, चंडीगढ़ के स्थानीय संपादक रमेश विनायक ने धन्यवाद ज्ञापित किया. इस अवसर पर एचटी के प्रमुख संपादक संजोय नारायण, कार्यकारी निदेशक शरद सक्सेना, हिंदुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर, मिंट के संपादक सुकुमार रंगनाथन और प्रबंधन व संपादकीय विभाग के सदस्य उपस्थित थे.

पढ़ा आपने. देखा आपने. जिनके लोगों ने पिछले चुनावों में खबरें बेचने का धंधा किया, वे ही मंचों से पूरी बेशर्मी से दावा कर रहे हैं, ऐलान कर रहे हैं, सरेआम कह रहे हैं उन्होंने खबरों को नहीं बेचा बल्कि जानकारियों को पाठकों तक पहुंचाया. पहले पन्ने पर पैसे लेकर जिस तरह की तस्वीरें व खबरें हिंदुस्तान अखबार में बनारस से लेकर चंडीगढ़ तक छापी-परोसी गईं, वह सभी को पता है. उस पर काफी कुछ लिखा, दिखाया, बताया जा चुका है, सप्रमाण. अगर वह एचटी ग्रुप के आलाकमान को न पता हो तो ये उनके इंटरनल सिस्टम का फाल्ट है. उन्हें पता है और फिर भी वो मुंहजोरी कर रहे हैं तो फिर इसे क्या कहा जाए. वैसे भी, कहा जाता है कि लोकतंत्र किसी भी तरीके से पावरफुल होकर सच के साथ खड़े होने का झूठ-मूठ गाल बजाते रहने का तंत्र है और यही सफल होने का मंत्र है, इसलिए इस सिस्टम में जनता उर्फ जन सिर्फ यंत्र है.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *