पुलिस ने फोटोग्राफर का हाथ और कैमरा तोड़ा

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पत्रकार आईजी से मिले : फरीदाबाद में संजय कालोनी पुलिस चौकी के सामने हुई पथराव-हिंसा की घटना में पुलिस लाठीचार्ज में गंभीर रूप से घायल हुए प्रेस फोटोग्राफर नवीन शर्मा के मामले में हरियाणा पत्रकार संघ के बैनर तले पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल आईजी पीके अग्रवाल से मिला। पत्रकारों ने नवीन शर्मा की बर्बरतापूर्वक पिटाई करने के आरोपी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई जिला प्रधान नवीन धमीजा ने की। ज्ञात रहे कि गौच्छी गांव के लोगों ने पिछले दिनों संजय कालोनी पुलिस चौकी पर एक युवक की पिटाई के मामले में कार्रवाई न होने पर जमकर हंगामा किया था।

देखते ही देखते मामला भड़क गया। लोगों ने चौकी पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भी रोष प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए लाठियों का सहारा लिया। इस दौरान जमकर लाठियां बरसाई गईं। घटनाक्रम की कवरेज कर रहे दैनिक भास्कर के प्रेस फोटोग्राफर नवीन शर्मा को भी पुलिस कर्मचारियों ने नहीं बख्शा। उन पर लाठियां बरसाई, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। फोटोग्राफर का कीमती कैमरा भी तोड़ दिया गया। शर्मा के शरीर पर काफी चोटें आई। उनके हाथ में फ्रैक्चर आ गया है। उन्हें बीके अस्पताल में दाखिल कराया गया।

इसी मामले में आरोपी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल आईजी से मिला। प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा पत्रकार संघ के जिला प्रधान नवीन धमीजा, सूरजमल,  महेंद्र चौधरी, रमेश सैनी, परीक्षित, महावीर गोयल,  राजेश शर्मा,  धीरेंद्र राजपूत,  राजेश पुंजयानी, प्रेमचंद गर्ग, सचिन गौड़, दीपक गौतम आदि शामिल थे। आईजी ने गंभीर रूप से घायल नवीन शर्मा के शरीर पर चोट का निरीक्षण किया। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए प्रतिनिधिमंडल को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि कैमर के नुकसान की भरपाई भी की जाएगी।

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.