दूरदर्शन पर बच्चों का चैनल चाहते हैं जावड़ेकर

नई दिल्ली। प्रकाश जावड़ेकर के नेतृत्व में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का कामकाज शुरू हो गया है और इसने गति पकड़ ली है। जावड़ेकर ने कामकाज को आगे बढ़ाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग की है और बच्चों का एक चैनल शुरू करने के अतिरिक्त दूरदर्शन पर एनिमेशन कार्यक्रम प्रसारित की भी सलाह दी है। अधिकारियों के अनुसार, जावड़ेकर फाइलों को तेजी से निपटा रहे हैं, जिसमें वे फाइलें भी शामिल हैं, जो उनके पूववर्ती मंत्री मनीष तिवारी के कार्यकाल से जुड़ी हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जावड़ेकर नतीजे चाहते हैं और हर काम की निगरानी कर रहे हैं।

चंद रोज पहले प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर सरकार ने उनके सामने कार्यो की रूपरेखा प्रस्तुत की। जावड़ेकर ने मंत्रालय के अधिकारियों को बताया कि वह आल इंडिया रेडियो व दूरदर्शन को देश का शीर्ष चैनल बनाना चाहते हैं। अधिकारियों ने मंत्री के हवाले से बताया, मुझे जल्द प्रगति चाहिए और मुझे किसी भी तरह परिणाम चाहिए। उन्होंने राष्ट्रीय चैनलों के विषय वस्तु में सुधार पर विशेष जोर दिया।

अधिकारी ने बताया, अधिक से अधिक दर्शकों को खींचने के लिए जावड़ेकर बच्चों के लिए चैनल शुरू करने जा रहे हैं। वह डीडी पर एनिमेशन कार्यक्रमों का प्रसारण चाहते हैं, क्योंकि यह युवाओं को आकर्षित करेगा। वह दक्षिण कोरियाई एनिमेशन चैनल के बारे में बात कर रहे हैं, जो सफल हैं। जावड़ेकर ने क्षेत्रीय भाषाओं के कार्यक्रमों को पड़ोसी राज्यों की भाषा में बदलने की संभावनाओं को तलाशे जाने के भी निर्देश दिए हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया, उन्होंने मलयालम टीवी कार्यक्रमों को तमिल चैनलों पर प्रसारित करने के लिए अनुवाद करने की सलाह दी। जावड़ेकर ने अधिकारियों को चैनल से पैसा बनाने की जगह, इसे पूंजी बनाने की सलाह दी है।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *