महाराष्ट्र के दूसरे सबसे बड़े समाचार पत्र समूह में भी उठी मजीठिया की मांग

मुंबई। टाइम्स आफ इंडिया द्वारा मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिश लागू करने के बाद अब महाराष्ट्र के दूसरे सबसे बड़े समाचार पत्र समूह श्री अंबिका प्रिंटर्स एंड पब्लीकेशन में भी मजीठिया वेतन आयोग के अनुसार वेतन देने की मांग उठने लगी है। इस समूह द्वारा मराठी दैनिक पुण्यनगरी और दैनिक मुंबई चौफेर सहित मुंबई में रहने वाले उत्तर भारतीयों का मुखपत्र माने जाने वाला समाचार पत्र ‘यशोभूमि’ और कनार्टक के लोगो का मुखपत्र माने जाने वाला समाचार पत्र ‘कर्नाटक मल्ला’ सहित मराठी समाचार पत्र ‘आपला वार्ताहर’ का प्रकाशन किया जाता है।

सूत्रों के मुताबिक इस समाचार पत्र समूह के प्रमुख समाचार पत्र ‘कर्नाटक मल्ला’ और ‘यशोभूमि’ के कई कर्मचारियों ने प्रबंधन को एक पत्र लिखकर मांग की है कि प्रबंधन मजीठिया आयोग के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करे। यही नहीं ‘कर्नाटक मल्ला’ के कई कर्मचारियों ने तो बकायदा कंपनी के महाप्रबंधक से मुलाकात की और उन्हे एक ज्ञापन सौंपते हुये मजीठिया वेतन आयोग के अनुसार वेतन देने की मांग की है। इस विषय में ‘यशोभूमि’ और ‘कनार्टक मल्ला’ के कई कर्मचारियों ने सर्वोच्च न्यायालय और श्रम आयुक्त को पत्र भी लिखा है।

वैसे आपको बता दें कि ‘यशोभूमि’ मुंबई का एकमात्र ऐसा समाचार पत्र हैं जिसने मजीठिया वेतन आयोग की सिफारिश से जुड़ी हर खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया और इस समाचार पत्र की मजीठिया से जुड़ी खबरों को दुसरे समाचार पत्र के लोगो ने भी चाव से पढ़ा था। ‘कर्नाटक मल्ला’ और ‘यशोभूमि’ के प्रबंधन को पत्र देने के बाद देखना होगा कि प्रबंधन इस पत्र को कितनी गंभीरता से लेता है।

 

एक मीडिया कर्मी द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “महाराष्ट्र के दूसरे सबसे बड़े समाचार पत्र समूह में भी उठी मजीठिया की मांग

  • मुकेश कुमार says:

    मजीठीया पा ना अौर मांगना हर एक अखबारी कर्मचारी का अधिकार और हक्क बनता है और हाथ पर हाथ धर कर बैठ़े रहने से कुछ हाथ नहीं लगने वाला है,जो भी रास्ता समझमें अाए कानुनी तरीके से उसे अमल में लाओ और अपना अभियान चालु रखो। कंपनी वालों से ड़रने या गभराने की जरुरत नहीं है। अपनी बात कहने का, अपना बचाव करने अधिकार कानुन और कुदरत ने सबको दीया है। गलत काम मालिक लोग कर रहे हैं हम नहीं फिर ड़र कैसा…….

    Reply
  • Kashinath Matale says:

    I want salary slip of the any employee of the Times Of India. I want how to they calculate the fitment and fixation. Which points they have take for DA. Many newspapers implemented Majithia Wage Board in Wrong Way. They did not implemented the wage board properly. So I request the employee of TOI, please post your pay slip of Majithia Wage Board.
    Thanks !

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *