लंदन में चम्मच चुराते धरे गए ममता बनर्जी के साथ गए कई पत्रकार, भरना पड़ा 50 पौंड जुर्माना

भारतीय पत्रकारों ने लंदन में भी करामात दिखा दिया. चांदी के चम्मच चुराते धरे गए तो पचास पौंड जुर्माना भरकर जान बचाई. इन पत्रकारों में कई संपादक और वरिष्ठ मीडियाकर्मी हैं. आउटलुक की एक रिपोर्ट के अनुसार होटल के सुरक्षा दस्ते ने जब वीवीआईपी डिनर के दौरान पत्रकारों को चोरी करते हुए देखा तो उन्होंने उन पत्रकारों को बताया कि वे लोग जो कुछ कर रहे हैं, वह सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है. डिनर खत्म होने के बाद उनसे कहा गया कि अगर वे कोआपरेट करेंगे तो ठीक बात है अन्यथा पुलिस को सूचना देनी होगी. तब पत्रकारों ने पचास पचास पौंड फाइन भरकर जान बचा ली. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ आधिकारिक दौरे पर लंदन गए वरिष्ठ पत्रकारों पर चांदी का सामान चुराने का आरोप लगा है. ऐसा तब हुआ जब लंदन में मेहमानों के लिए लग्जरी होटल में डिनर का आयोजन किया गया.  आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार होटल के सुरक्षा अधिकारी इस दौरान काफी दुविधा में थे जब उन्होंने लाइव सीसीटीवी कैमरे में वीवीआईपी मेहमानों के साथ मौजूद पत्रकारों को ऐसा करते देखा. इसमें कुछ पत्रकार चांदी की चम्मच चुराकर पर्स और बैग में डाल रहे थे.

चौंकाने वाली बात यह है कि बाद में इनकी पहचान वरिष्ठ पत्रकारों और संपादकों के रूप में की गई. रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले टेबल से जिस शख्स ने चम्मच चुराई वह बंगाल के सम्मानित समाचार पत्र के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं. आउटलुक के हवाले से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार पर भी चम्मच चोरी चुराने का आरोप लगा है. वह एक दूसरे समाचार प्रकाशन के संपादक हैं. एक अन्य प्रकाशन के संपादक ने बताया कि ये पत्रकार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ विदेशी दौरों पर साथ जाते रहे हैं. इनमें से कुछ चोरी करने के अभ्यस्त हैं. फिलहाल इस घटनाक्रम से भारतीय पत्रकारों की काफी किरकिरी हो रही है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *