कूपनदुनिया.इन और रफ़्तार.इन ने मिलकर लांच किए हिंदी में कूपन

मुंबई : भारत की अग्रणी कूपन वेबसाइट कूपनदुनिया.इन ने देश के हिंदी इंफोटेनमेंट पोर्टल रफ़्तार.इन के साथ मिलकर एक अनोखी पहल करते हुए हिंदी भाषा में ऑनलाइन कूपन लॉन्च किये हैं। रफ़्तार.इन के यूजर्स “होमपेज” पर “कूपन टैब” के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग की डील्स, कूपन और ऑफर्स का लाभ ले सकते हैं। रफ़्तार पर उपलब्ध कराये जा रहे कूपन से यूजर्स मोबाइल रिचार्ज, सौंदर्य, फैशन, खेल, ट्रैवल आदि कई प्रकार के ऑफर्स अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। कूपन का चुनाव करने के बाद यूजर्स ई-कॉमर्स साइट्स पर जा पाएँगे और दिए गए कोड के जरिये कम कीमत पर खरीदारी कर सकेंगे।

कूपन दुनिया.इन के सीईओ एवं फाउंडर, समीर परवानी के अनुसार, “रफ़्तार.इन के साथ मिलकर हिंदी भाषा में कूपन लांच करते हुए मुझे काफी ख़ुशी हो रही है। भारत की बड़ी आबादी विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में काम-काज करना पसंद करती है, इसलिए यह जरूरी है कि छोटे-बड़े कस्बों और शहरों के उपभोक्ताओं तक अपनी पहुंच बनाने के लिए उनकी स्थानीय भाषा में भी सेवायें दी जाएं। रफ़्तार के साथ इस पहल के माध्यम से हम भारत की बड़ी संख्या में हिंदी बोलने व पढ़ने वाले दर्शकों तक अपनी पहुंच बनाना चाहते हैं और उन्हें डिजिटल शॉपिंग के फायदों से परिचित कराना चाहते हैं।”

रफ़्तार.इन के वीपी- बिज़नेस और मार्केटिंग, सुरजीत सिंह कहते हैं, “अभी तक ऑनलाइन शॉपिंग का दायरा केवल अंग्रेज़ी बोलने वाले यूजर्स तक ही सीमित रहा है। जबकि, हिंदी बोलने वाले 30 करोड़ इंटरनेट उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने के लिए हिंदी भाषा में सेवायें देना सही रणनीति होगी। समय आ गया है कि हम भी हिंदी भाषी लोगों को उनकी भाषा में ऑनलाइन डील्स उपलब्ध करायें। कूपनदुनिया के साथ मिलकर रफ़्तार ने अपनी नैचुरल लैंग्वेज प्रॉसेसिंग (एनएलपी) विशेषज्ञता का उपयोग कूपन्स की जानकारी को हिन्दी में अनुवाद करने और उन्हें अधिक यूजर फ्रेंडली बनाने में किया है। कूपन.रफ़्तार.इन पर यूजर्स कई तरह के बेहतरीन डील्स, कूपन, ऑफर्स चुनकर अपने पैसे बचा सकते हैं।

कूपनदुनिया और रफ़्तार के इस साझा प्रयास में गैर-पारंपरिक व लक्ष्य आधारित दृष्टिकोण नज़र आता है, जो कि ई-कॉमर्स उद्योग में आवश्यक हो चुकी लोकलाइजेशन की भूमिका का वर्णन करता है। इस नई पहल के साथ, अब कंपनियां इन कूपन्स को सीधे अपने ग्राहकों तक पहुंचा पाएंगी। कूपनदुनिया.इन ने शुरूआत में अपनी पहुंच मेट्रो शहरों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है और साथ ही यह आम जनता के लिए कूपन की आरामदायक सुविधा लाने का भी प्रयास कर रही है। यह एक ऐसा कदम है जो कि निश्चित रूप से ई-कॉमर्स उद्योग कंपनियों द्वारा सराहा जाएगा।

कूपनदुनिया मीडिया प्राइवेट लिमिटेड भारत की एक लोकप्रिय कूपन वेबसाइट है जो कि देश में ऑफलाइन रेस्टोरेंट की सबसे बड़ी श्रृंखला भी प्रस्तुत करती है। वर्ष 2010 में समीर परवानी द्वारा स्थापित इस कंपनी का मुख्यालय मुंबई में और क्षेत्रीय कार्यालय दिल्ली, बेंगलूरू, पुणे और अहमदाबाद में हैं। कूपनदुनिया वर्तमान में डिस्काउंट कूपन एवं ऑफर्स का सबसे बड़ा जोन बन चुका है जहां पर भारत की शीर्ष ई-कॉमर्स कंपनियों, जैसे- फ्लिपकार्ट, अमेज़न, ईबे, मिंत्रा, जैबाँग, मेकमायट्रिप, गोआईबीबो और बुकमायशो के रोज़ाना अपडेट किये गये कूपन उपलब्ध होते हैं। अपने ऑफलाइन ब्रांच की शुरूआत के साथ, कूपनदुनिया देश के छह प्रमुख शहरों के 3000 से अधिक रेस्टोरेंट के लिए कूपन उपलब्ध कराता है। कूपनदुनिया वेबसाइट पर 4 मिलियन यूजर्स हर माह विजिट करते हैं, जहां वे 1800 से अधिक ऑनलाइन ब्रांड्स के लिए कूपन पाते है। कूपनदुनिया के 4.3 मिलियन ई-मेल सब्सक्राइबर्स हैं।

रफ़्तार.इन भारत का एक अग्रणी इंफोटेनमेंट पोर्टल और विश्व की 13वीं सबसे बड़ी वेबसाइट है। प्रतिमाह 3.7 मिलियन नये यूजर्स को जोड़ने और हर महीने 14 मिलियन पेज-व्यूज के साथ रफ़्तार भारत की सर्वाधिक तेजी से बढ़ रही हिंदी वेबसाइट्स में से एक है। वर्ष 2005 में आरंभ हुई यह वेबसाइट हिंदी भाषा में विभिन्न क्षेत्रों जैसे- ज्योतिष, धर्म, स्वास्थ्य और शब्दकोश से लेकर लोकल न्यूज आदि क्षेत्रों में शीर्ष स्थान रखती है। रफ़्तार.इन अपने यूजर्स को आदर्श वाक्य “मेरी लाइफ मेरी Raftaar.in” से जोड़ती है।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code