गाँधी शांति प्रतिष्ठान आयोजित करेगा पत्रकारिता एवं लेखन कार्यशाला- 2014, पंजीकरण प्रारंभ

गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी नई दिल्ली के गाँधी शांति प्रतिष्ठान द्वारा पत्रकारिता एवं लेखन पर एक कार्यशाला का आयोजन आगामी 5 सितंबर से किया जा रहा है. यह कार्यशाला ऐसे युवाओं के लिए है जो पत्रकारिता या लेखन की दुनिया में प्रवेश करना चाहते हैं अथवा अभी-अभी प्रवेश किया है. यह ऐसे नवजवानों के लिए भी है जो पत्रकारिता या लेखन को अपना कैरियर तो नहीं बनाना चाहते लेकिन किसी न किसी रूप में इस क्षेत्र से जुड़े रहना चाहते हैं.

कार्यशाला में प्रतिभागियों को वक्ता/प्रशिक्षक के रूप में देश के अनेक मशहूर पत्रकारों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. इस बार कार्यशाला में वक्ता के रूप में जिन बड़े पत्रकारों के आने की संभावना है उनमें अच्युतानंद मिश्र, जवाहर लाल कौल, कमर वहीद नकवी, डॉ. वेद प्रताप वैदिक, रामबहादुर राय, अरविन्द मोहन, डॉ. गोविंद सिंह, एनके सिंह, अकु श्रीवास्तव, पुण्य प्रसून वाजपेयी, अनिल चमड़िया, अरुण कुमार त्रिपाठी, प्रियदर्शन जैसे नाम शामिल हैं. पूरी तरह से हिंदी पत्रकारिता पर केंद्रित यह कार्यशाला प्रतिदिन संध्या 5:30 से 7:30 बजे तक चलेगी. 19 सितंबर तक चलने वाली इस 15 दिवसीय कार्यशाला में प्रवेश की न्यूनतम योग्यता स्नातक प्रथम वर्ष रखी गई है.
 
कार्यशाला में प्रवेश हेतु पंजीकरण प्रारंभ हो गया है तथा इसके लिए किसी भी कार्य दिवस को कार्यालय अवधि (सुबह १०:०० बजे से संध्या ५:०० बजे तक) में गाँधी शांति प्रतिष्ठान के स्वागत कक्ष से संपर्क किया जा सकता है. प्रवेश हेतु प्रवेश फॉर्म के साथ पंजीकरण शुल्क के अलावा (या 04 सितंबर तक कभी भी) प्रत्येक प्रतिभागी को लगभग तीन सौ शब्दों में यह लिख कर जमा करना जरूरी है कि ‘वह पत्रकारिता एवं लेखन की दुनिया से क्यों जुड़ना चाहता है.’

विशेष जानकारी कार्यालय अधीक्षक अमृता शर्मा से फ़ोन नं. (011) 23237491 एवं 23237493 अथवा कार्यशाला संयोजक अभय प्रताप से 9717052865 पर प्राप्त की जा सकती है.

प्रेस विज्ञप्ति



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code