टेलीफिल्म “नहीं क़ुबूल” के लिए कलाकारों का चयन किया गया

वाराणसी के ग्रामीण परिवेश पर बनने वाली टेली फिल्म “नहीं क़ुबूल” के लिय आज पात्रों का चयन किया गया. शुभिका प्रोडक्शन के बैनर तले वैभव पाण्डेय द्वारा निर्देशित 75 मिनट की इस टेली फिल्म का कथानक कानपुर के ‘जन नाट्य मंच’ के संस्थापक स्व. बृजेश शर्मा द्वारा लिखा गया है. कई नाट्य समूहों द्वारा इस कहानी पर आधारित नाटक का मंचन किया जा चूका है. इसे फिल्म के रूप में प्रदर्शित करने की कोशिश वाराणसी के कुछ नवोदित कलाकारों द्वारा की जा रही है.

पहड़िया के निकट ओमनगर कालोनी में एक भवन में चल रही चयन प्रक्रिया के दौरान वाराणसी के युवा लघु फिल्म निर्देशक वैभव पाण्डेय ने बताया कि यह कहानी विश्व भर में दबंगों और सुविधा सम्पन्न लोगों द्वारा वंचितों और गरीबो के शोषण की वास्तविकता पर आधारित है, जिसमे समाज के विभिन्न आयामो को छूने की कोशिश की जा रही है. हम यह टेली फिल्म शून्य बजट में बनाना चाहते है.

चयन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है न ही किसी कलाकार को कोई मानदेय  ही दिया जा सकेगा. हम युवकों विशेष कर ग्रामीण परिवेश के कलाकारों की छिपी हुयी प्रतिभा को समाज के सामने लाना चाहते हैं. इस क्रम में हम सामाजिक मुद्दों और समस्याओं पर आधारित लघु और टेली फिल्में भी बनायेंगे. हमे इस कार्य में वाराणसी के वरिष्ठ कलाकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है. आज की चयन प्रक्रिया के दौरान हमे 2 दर्जन से अधिक कलाकार मिल चुके हैं. उन्होंने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से हम इस कहानी के लेखक को श्रद्धांजलि भी देना चाहते हैं .  

ज्ञातव्य है कि वैभव पाण्डेय द्वारा निर्देशित और कैथी गाँव के युवकों द्वारा अभिनीत लघुफिल्म “तीन पहिया” की प्रथम प्रस्तुति विगत दिनों कैथी गाँव में आयोजित “फिल्म महोत्सव के दौरान हुयी थी जिसकी बहुत ही प्रशंसा हुयी थी.उक्त फिल एक रिक्शे वाले की दिनचर्या पर आधारित थी. चयन प्रक्रिया में शुभम पाण्डेय, संदीप सेन, दीपक गिरी सुदामा, सिद्धार्थ रघुवंशी, वाजिद अली , शिवा पाठक, अभिषेक पाण्डेय, सतीश गोस्वामी, शिवम् सिंह, अनिल विष्णोई, गौरव रघुवंशी  आदि की प्रमुख भूमिका रही.

वैभव पाण्डेय से संपर्क 09120654084 के जरिए किया जा सकता है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *