रुद्रपुर में सांध्य दैनिक ‘वसुंधरा दीप’ का विमोचन

रुद्रपुर (उत्तराखंड) : केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष गंगवार ने कहा कि चैनलों के आने के बाद तेजी से खबरें लोगों तक पहुंच रही हैं, लेकिन अखबारों का अपना महत्वपूर्ण स्थान है। आज भी लोग अखबार पढऩा चाहते हैं। वह गत दिनों सिटी क्लब हाल में सांध्य दैनिक वसुंधरा दीप के विमोचन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज और तकनीकी में कितना भी परिवर्तन हो, लेकिन अखबारों को जीवन से अलग नहीं किया जा सकता। आज हम जिस दौर में जी रहे हैं, उसमें अखबारों को अलग नहीं किया जा सकता।

विशिष्ट अतिथि रंजीत रावत ने कहा कि अखबार के तेवर अभी से दिख रहे हैं। पंतनगर किसान मेले को प्रमुख स्थान दिया गया है और पर्यावरण प्रदूषण जैसे जन स्वास्थ्य पर विपरीत असर डालने वाले मुद्दे को उठाया गया है। प्रशासन को भी खबरदार किया गया है।  उत्तराखंड मंडी परिषद के अध्यक्ष डा. शैलेंद्र मोहन सिंघल ने कहा कि अखबार निकालना बहुत कठिन कार्य है। बहुत से अखबार आते हैं जिनमें से कुछ अखबार पिछड़ जाते हैं और कुछ गायब हो जाते हैं। वसुंधरा दीप में अनुभवी लोगों की टीम बनाई गई है जो अखबार की जरूरत होती है। अखबार के बिना चाय का मजा खराब हो जाता है। उन्होंने वसुंधरा दीप समूह को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा कि हर दो तीन वर्ष में एक न एक विमोचन कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। लंदन के एक अखबार नवीस का जिक्र करते हुए कहा कि जिंदगी भर उसने पत्रकारिता की और अंत में उसने एक किताब लिखी, जिसमें कहा कि वह अपने बेटे को पत्रकार नहीं बनाना चाहेगा। दुनिया भर में अब मीडिया ने उद्योग का दर्जा ले लिया है। स्थानीय अखबारों पर समाज का आईना बनने की ज्यादा जिम्मेदारी होती है। वसुंधरा दीप ने आज छोटे रूप में शुरुआत की है। हर अखबार छोटे स्तर से बड़ा हुआ है। बीज प्रमाणीकरण अभिकरण के अध्यक्ष तिलकराज बेहड़ ने कहा कि वसुंधरा दीप जनता की आवाज बनेगा। दूरदराज क्षेत्र में बैठे व्यक्तियों तक सूचनाएं पहुंचाने का काम करेगा। 

क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि वसुंधरा दीप समाज को नई दिशा देने वाला साबित होगा। निष्पक्ष, निर्भीक और बेबाक पत्रकारिता करके आम जनमानस की आवाज बनेगा। ओलंपिक संघ के राष्ट्रीय महामंत्री राजीव मेहता ने वसुंधरा दीप की कामयाबी की कामना करते हुए कहा कि यह अखबार खेलों की खबरों को प्रमुखता दें। संपादक रविशंकर शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि वह एक बेहतर अखबार देने का प्रयास करेंगे, जिसमें हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ पठनीय सामग्री होगी। वसुंधरा ग्रुप के एमडी सुरेंद्र भुटयानी ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम की शुरूवात दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। कार्यक्रम में सुर साधना संगीत अकादमी के बच्चों ने सरस्वती वंदना और काली की झांकी पेश की।

इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष सुभाष चतुर्वेदी, मीना शर्मा, शिव अरोरा, रोहिताश बत्रा, डा. दीपक छाबड़ा, डा. रवि प्रकाश फुटेला, दीपक जोशी, पवन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह ग्रोवर, अरुण अग्रवाल, मंदीप सिंह, विनोद कुमार, विकास शर्मा, शक्ति, काली सुखीजा, राजेश बंसल, भारतभूषण चुघ, सुरजीत सिंह, मयंक चौहान, अरविंद गुंबर, आनंद रूंगटा, राजू त्रिरखा, हिमांशु गाबा, ललित मिगलानी, पवन वर्मा, सोनू अनेजा, तरुण पंत, अनिल चौहान, केवल बत्रा, विधिचंद्र सिंघल, अनिल शर्मा आदि मौजूद थे। संचालन नैनीताल के हेमंत बिष्ट ने किया।

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “रुद्रपुर में सांध्य दैनिक ‘वसुंधरा दीप’ का विमोचन

  • एक पत्रकार says:

    मंत्री जी संतोष गंगवार खाली हैं जो 163 वे अंक का विमोचन करने पहुँच गए। उत्तराखंड में तो कोई नही मिला चलो छपास मंत्री जी ही आ जाये।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code