कोरोना से दिवंगत हुए मीडियाकर्मियों की याद में नोएडा मीडिया क्लब बनाएगा राष्ट्रीय स्मारक

  • 2 जनवरी को गौतमबुद्ध नगत के सांसद और विधायक करेंगे शिलान्यास
  • देशभर के 500 से ज्यादा पत्रकारों के नाम स्मृति स्तम्भों पर अंकित होंगे

नोएडा : नोएडा के सेक्टर-72 स्थित स्मृतिवन में कोरोना काल के दौरान देशभर के दिवंगत पत्रकारों की याद में एक राष्ट्रीय स्मारक बनाया जाएगा। यह घोषणा नोएडा मीडिया क्लब के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को की है।

नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष पंकज पाराशर ने बताया कि सेक्टर-72 में स्थित स्मृतिवन में ही देशभर के सभी पत्रकारों की याद में एक स्मारक बनाया जाएगा। यहां पर सभी पत्रकारों एवं छायाकारों के नाम लिखे शिलापट्ट लगाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि ना सिर्फ नोएडा और दिल्ली-एनसीआर बल्कि देशभर में कोरोना के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए जो पत्रकार एवं छायाकार दिवंगत हो गये थे, उनकी याद में यह स्मृति स्थल बनाया जा रहा है।

बता दें कि यह स्मृति स्थल ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश में अपने किस्म का प्रथम स्मृति स्थल होगा। यहां पर सभी पत्रकारों की याद में पत्थर लगाए जाएंगे। पंकज पाराशर ने बताया कि गत दिनों क्लब की टीम ने देशभर के सभी राज्यों में पत्रकार संगठनों एवं सरकार से संपर्क करके एक लिस्ट तैयार की है, जिसके आधार पर करीब 500 दिवंगत पत्रकारों का नाम मिला है।

पंकज पाराशर ने बताया इस स्मारक में मुख्य रूप से दो स्तंभों का निर्माण करवाया जाएगा। दोनों स्तंभों का आधार एक ही होगा। एक स्तंभ का नाम वेटरन जर्नलिस्ट शेष नारायण सिंह और दूसरे का नाम रोहित सरदाना के नाम पर रखा जाएगा। नोएडा मीडिया क्लब में इसको लेकर ही शुक्रवार को पत्रकार वार्ता की गई। एनएमसी के महासचिव विनोद राजपूत ने कहा, “दो जनवरी की दोपहर 12:00 बजे भूमि पूजन होगा। गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.महेश शर्मा और नोएडा के विधायक पंकज सिंह इस राष्ट्रीय स्मारक का शिलान्यास करेंगे।”

पत्रकार वार्ता में उपाध्यक्ष रिंकू यादव, इकबाल अली तथा कोषाध्यक्ष मनोज भाटी समेत सभी पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे।



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code