इस चर्चित टीवी पत्रकार को गृह जनपद में किया गया सम्मानित!

डॉ अरविंद सिंह-

देश के वरिष्ठ पत्रकार व न्यूज़-24 के राजनीतिक संपादक राजीव रंजन सिंह को ‘आजमगढ़ माटी के लाल’ सम्मान से विभूषित किया गया.जर्नलिस्ट क्लब आजमगढ़ के इस सम्मान कार्यक्रम में पूर्वांचल के कई जनपदों-आजमगढ़ और मऊ के वरिष्ठ पत्रकारों ने भी प्रतिभाग किया.

इस कार्यक्रम में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रामाधीन सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही.

इस सम्मान कार्यक्रम में संबोधित करते हुए राजीव रंजन सिंह ने अपने जीवन- संघर्ष और पत्रकारिता के संघर्ष को साझा किया- उन्होंने कहा कि- पत्रकारिता में मौलिक आइडिया का बड़ा मतलब होता है. हमारे लिए भी यह क्षेत्र संघर्ष भरा रहा है.

सीखने और करने का मौलिक परिवेश मुझे मिला. उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता का कोई शाट-कट नहीं होता है. आप लोगो में भी मुझसे अधिक प्रतिभा वाले हैं, लेकिन मैं सौभाग्यशाली हूँ कि मुझे स्थान और करने के लिए अवसर ज्यादा मिला. आप के भीतर भी मौलिक आइडिया है, बस उसे सही ढंग से उतारने की बात है. माहौल क्या है? शो को हिट करने के पीछे भी यही मौलिक सोच और आंचलिक टच का होना है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष रामाधीन सिंह ने कहा कि- विद्वान-साहित्यकार और पत्रकार में मूलभूत अंतर यह होता है कि विद्वान अतीत की बात करता और पत्रकार भविष्य की बात करता है. राजीव रंजन ने पत्रकारिता में जो जनपक्षीय और जनसरोकारी काम किया है, उसका मूल्यांकन एक दिन जरूर होगा. इन्होंने पत्रकारिता में एक विधा को स्थापित किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए- ‘जर्नलिस्ट क्लब’ के संयोजक डा० अरविंद सिंह ने कहा- ‘आजमगढ़ माटी के लाल’ के रूप में राजीव रंजन सिंह ने जनपक्षीय पत्रकारिता से देश और दुनिया में एक मुकाम बनाया है. उन्होंने आजमगढ़ के नाम को ही नहीं बल्कि पत्रकारिता को भी स्थापित किया. जर्नलिस्ट क्लब’ के अध्यक्ष- आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि ‘जर्नलिस्ट क्लब’ की परंपरा रही है कि वह अपने माटी के लालों का सम्मान करता रहा है. उसी क्रम में आज हमे अपने इस लाल का सम्मान करने का गौरव मिला है.
कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार एसके दत्ता ने भी संबोधित किया.
इस अवसर पर माल्यार्पण – एबीसी चैनल के एमडी- रामसिंह गुड्डू, वसीम अकरम , पवन उपाध्याय, सचिन श्रीवास्तव, गौरव, वृजभूषण उपाध्याय, मनोज जायसवाल, राजीव श्रीवास्तव, अच्युतानंद त्रिपाठी, सौरभ उपाध्याय, प्रशांत राय, राजेश पाठक, रतन प्रकाश त्रिपाठी, संदीप अस्थाना, उमेश राय, आशुतोष श्रीवास्तव, बृजेश सिंह, अजय सिंह, पंचानन तिवारी, रमेश सिंह, आईबी त्रिपाठी, राजीव रंजन, संतोष गोलवारा, हरीश, उदयराज, बिनीत सिंह रिशु आदि लोगों ने माल्यार्पण किया.

राजीव रंजन सिंह को अरविंद सिंह ने अंगवस्त्रम भेंट किया तो आशुतोष द्विवेदी और रामाधीन सिंह ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया.

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code