आम लोगों को न्याय दिलाने वाले पत्रकार की अपहरण के बाद हत्या

पत्रकार रोहिदास का पहले अपहरण किया गया, बाद में उनका शव मिला, सिर पर पत्थर फेंककर मारा गया था, आरटीआई एक्टिविस्ट भी थे रोहिदास

अहमदनगर जिले के राहुरी में आरटीआई कार्यकर्ता और पत्रकार रोहिदास दतिर की अपहरण के बाद नृशंस हत्या कर दी गई. अहमदनगर जिले के राहुरी में रहने वाले रोहिदास दतिर एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट्स और विजिलेंट जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष भी थे. वे दोपहर बाद दोपहिया वाहन से घर जा रहे थे. रास्ते में एक स्कार्पियो वाहन में अज्ञात व्यक्तियों ने उनका अपहरण कर लिया.

रोहिदास दतिर की पत्नी ने राहुरी पुलिस स्टेशन में अपहरण का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वाहन की तलाश शुरू की. आधी रात के आसपास कॉलेज रोड पर रोहिदास दतिर का शव मिला. पहली नजर में उसके सिर पर पत्थर फेंककर मारा गया था. पुलिस ने घटनास्थल पर पंचनामा करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

रोहिदास दतिर ने अपनी पत्रकारिता के माध्यम से राहुरी तालुका में कई घटनाओं का पर्दाफाश किया था. उन्होंने कई आम लोगों को न्याय दिलाया था. उनके कुछ मामले औरंगाबाद कोर्ट में लंबित हैं.

पुलिस ने पहले अपहरण का मामला दर्ज किया था. बाद में इसे हत्या में तब्दील कर दिया. अहमदनगर में राहुरी कॉलेज रोड पर रोहिदास दतिर का शव मिला. शव देखने से लग रहा था कि दतिर को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला गया.

दक्ष पाटकर संघ के संस्थापक अध्यक्ष रोहिदास दतिर ने पत्रकारिता के माध्यम से राहुरी तालुका में कई चीजें निकालीं. रोहिदास दतिर ने आरटीआई के माध्यम से कई भ्रष्टाचारों को उजागर किया था. पत्रकार की हत्या से अहमदनगर जिले में खलबली मच गई है.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *