प्रो. कमल दीक्षित ने जीवन भर नैतिक मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता की

भोपाल । वरिष्ठ पत्रकार और माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर कमल दीक्षित का बुधवार शाम भोपाल में एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। आप डीएनएन के एसोसिएट एडिटर श्री गीत दीक्षित के पिता जी थे।

प्रो. दीक्षित का अंतिम संस्कार 11 मार्च की दोपहर 12 बजे भदभदा मुक्तिधाम भोपाल पर होगा। गृहमंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ, भाजपा, मप्र के अध्यक्ष सांसद विष्णुदत्त शर्मा सहित अनेक राजनेताओं, शिक्षाविदों, पत्रकारों और सामाजिक-धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने प्रो. दीक्षित के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

होशंगाबाद जिले के उमरीखेडा गांव में सामान्य परिवार में जन्मे प्रो. कमल दीक्षित ने उच्च शिक्षा हासिल की और एक शिक्षक के नाते अपने करियर की शुरुआत की थी। वह कई बड़े समाचार-पत्रों-पत्रिकाओं के संपादक रहे। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय, भोपाल में प्राध्यापक और विभागाध्यक्ष के नाते उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके पढ़ाए कई विद्यार्थी समाचार-पत्रों, न्यूज चैनलों में बड़े पदों पर आज कार्यरत हैं।

प्रो. दीक्षित ने जीवन भर नैतिक मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता की और मूल्यानुगत मीडिया का नेतृत्व भी किया।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *