वरिष्ठ पत्रकार लव कुमार मिश्र ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा को लिखा खुला पत्र, कामराज का उदाहरण दे हवा भरा!

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पटना विश्वविद्यालय के उनके पुराने मित्र और वरिष्ठ पत्रकार लव कुमार मिश्र ने एक पत्र भेजा है। भाजपा अध्यक्ष को पुराने मित्र के सुझाव भरे पत्र में निवेदन सहित कहा गया है कि सरकार पर भी अपने अधिकार का कभी कभार प्रयोग कर लिया करें। लव कुमार टाईम्स आफ इण्डिया में कार्यरत रहे हैं। न्यूज एजेंसी हिन्दुस्थान समाचार में एक्जीक्यूटिव एडिटर रह चुके हैं। इन दिनों नव राष्ट्र मीडिया के वरिष्ठ संपादक हैं। भेजा गया मूल पत्र देखें-

आदरणीय श्री जगत प्रकाश नड्डा जी

मैं पटना विश्वविद्यालय के एक पुराने सहयोगी, पटना में पैदा हुए और पले-बढ़े, यहां नेता के रूप में तैयार हुए, हमारे महान शिक्षक, श्री एनएल नड्डा जी के जुड़वां बच्चे को पत्र को संबोधित कर रहा हूं, जिन्होंने हमें एक अनुशासित छात्र बनने के लिए प्रेरित और प्रेरित किया। दरभंगा हाउस और पटना कॉलेज के लॉन में रविवार को एनसीसी परेड के दौरान, हम उनके ज्ञान के शब्दों को क्लास रूम, रानी घाट प्रोफेसर क्वार्टर और रांची में वीसी बंगले में साझा करते हैं, जहां मैं थोड़ी देर रुका था, सर के साथ टेबल पर डिनर किया था। आप और भूषण जी छात्र थे।

अब, आप दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल के अध्यक्ष हैं। मुझे टीवी पर एक दृश्य देखकर दुख हुआ जब आपको गृह मंत्री द्वारा शारीरिक रूप से धक्का दिया गया क्योंकि आप माननीय प्रधान मंत्री साहब के करीब थे।

आप कोरोना संकट के दौरान कम दिखाई देते हैं। दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में विधानसभा चुनाव के दौरान अधिक दिखाई देते हैं। आपने पहले उम्मीदवारों के चयन में बेहतर कहा था। आप पिछले साल बिहार में मंत्रियों के नामांकन में अपने प्रभुत्व का आनंद नहीं ले सके। यहां तक ​​कि एमएलसी के चयन में भी नहीं। आपको भूपिंदर यादव, नित्यानंद राय (लालू के खिलाफ जातिगत विचारों के लिए), विजयबर्गिया, जैसे अडिगों पर निर्भर रहना पड़ा।

आप दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के मुखिया के तौर पर अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं करा पाए। आपने कामराज के बारे में सुना होगा। वे मद्रास में उद्योग मंत्री और सीएम के रूप में और बाद में कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में उत्कृष्ट थे, जो प्रधान मंत्री नेहरू को उनके हुक्म पर झुकने, कैबिनेट और सीएम भी बदलने के लिए मजबूर कर सकते थे।

आप से निवेदन है कि आप पार्टी और राष्ट्र के हित में उठें। टीम भावना के तहत कवर न लें। सरकार पर भी अपने अधिकार का प्रयोग करें। संरचनाओं को ओवरहाल करें। सरकार और संगठन दोनों में प्रदर्शन करने वाले नेता हैं, आपको आशीर्वाद मिलेगा पीएम का भी ।

सादर और शुभकामनाएं

लव कुमार मिश्र
वरिष्ठ पत्रकार
पटना

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/Bo65FK29FH48mCiiVHbYWi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *