…और मोदी मेकअप चालू आहे… देखें तस्वीर

Sheetal P Singh-

सर की निजी सेवा (कपड़े, भोजन, दवा दारू, मालिश, सजाना संवारना) के मद में चार दर्जन से अधिक लोगों का स्टाफ है जो उनके गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए तैयार हुआ था। इन सब की निगरानी रखने वाले अलग हैं जिनकी संख्या अज्ञात है। यह रेवड़ सिर्फ़ सेवा करें और सीक्रेसी बरकरार रक्खें यह बहुत बड़ी तीमारदारी मांगता है।

निजी स्टाफ़ के इतने बड़े रेवड़ वाले किसी दूसरे प्रधानमंत्री का कोई तथ्य उपलब्ध नहीं है। इतनी बार कपड़े बदलने का भी इनका वर्ल्ड रिकॉर्ड बन रहा है। पीएम केयर फंड जैसा निजी फंड (जिसका प्रशासनिक आडिट ही नहीं हो सकता) भी पहली बार है और सारी NSG को अपने लिए ही इस्तेमाल करने वाले ये प्रथम हैं।

साहेब प्रतिदिन कम से कम चार बार सार्वजनिक रूप से सिर्फ़ एक बार पहने जाने वाले कपड़े बदलते हैं। रात्रि और दोपहर विश्राम आदि के ड्रेस अलग हैं।

अमरीका के राष्ट्रपति का भोजन का बिल उन्हें स्वयं चुकाना पड़ता है पर भारत के प्रधानमंत्री के लिए यह दुविधा नहीं है।

दुनियां में किसी लोकतांत्रिक देश के प्रधान को ऐसी सुख सुविधा (बिना किसी जवाबदेही के) अप्राप्य है जैसी हमारे दारुण दरिद्र देश के प्रधानमंत्री को।

फिर भी यह खतरा तो है ही कि वे कभी भी झोला उठा कर चल न दें ! इसलिए “खामोश”…



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “…और मोदी मेकअप चालू आहे… देखें तस्वीर

  • lav kumar singh says:

    पढ़े-लिखे वरिष्ठ पत्रकारों को क्या हो गया है? मोदी विरोध में बिल्कुल ही अंधे हो गए हैं। कुछ सूझ नहीं रहा है कि क्या लिखें और किस पर लिखें…और भड़ास को तो पता होना चाहिये कि इस फोटो और वीडियो का फैक्ट चेक बीबीसी जैसा मीडिया संस्थान 2019 में कर चुका है। यह फोटो मैडम तुसाद म्यूजियम में मोदी की प्रतिमा लगाने से पहले किए जा रहे मेकअप की है। खुद पढ़ लीजिए…
    https://www.bbc.com/hindi/india-48226112

    Reply
  • Prashant Pandey says:

    Bakwas.
    Yashwant ji aap kaise etani bevkufi or niradhar wale post release kar dete hai.

    This Picture was from a video filmed in 2016 when a team from London’s Madame Tussauds measured Modi for his wax replica statue.

    Shital P Singh ji, Jo PIC aapne share ki hai usme kaha se lag raha hai ki Modi ka make up ho raha hai.
    According to PMO (jis par aapko yakeen hi nahi hoga) there is no any make up person for PM.
    Thoda to search kar lijiye. Virodh apni jagah hai…ham bhi virodh karte hai.. magar nafrat me galat baat nahi failana chahiye.

    Reply
  • अनूप चतुर्वेदी says:

    जिस प्रकार अंधभक्ति ठीक नहीं होती, उसी प्रकार अंध विरोध भी ठीक नहीं। मोदी का अंध विरोध कई बार अतिरेक की सीमा पार कर जाता है। शीतल पी सिंह की इस पोस्ट में …और मोदी मेकअप चालू आहे… देखें तस्वीर …में जो चित्र दिया गया है, वह मोदी के मेकअप का नहीं बल्कि मैडम तुसाद म्यूजियम में उनकी जब प्रतिमा लगने वाली थी, तो वहां से कलाकार उनके चेहरे का अपने ढंग से नाप ले रहे हैं, ना कि कोई मेकअप कर रहे हैं। पत्रकारिता का पहला धर्म है कि तथ्यों के साथ छेड़छाड़ न की जाए। भड़ास को इसका ध्यान रखना चाहिए, कोई कुछ भी लिख दे, उसको बिना तथ्यों की जांच के प्रकाशित करना चाहिए।

    Reply
  • निरंजन कुमार says:

    ये मोदीजी की आलोचना या विरोध नहीं है बल्कि मोदी से घृणा करने वाले की वैचारिक भड़वागिरी है। आज ये दलाल पत्रकार सत्य हिंदी डॉट कॉम में असत्य फैला रहा है। जबकि उम्र में सठियाया भी नहीं लगता है। हो सकता है गलती हो गई हो।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code