यूपी में पत्रकार को जिंदा जलाकर मार डाला

बलरामपुर मे दबंगों ने किया पत्रकार के घर पर हमला, आग लगाई, पत्रकार राकेश सिंह घायल, साथी की जलकर मौत, घायल पत्रकार राकेश सिंह की लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत

लखनऊ, 28 नवंबर: इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आईएफडब्ल्यूजे) उपाध्यक्ष और
उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने बलरामपुर जिले में पत्रकार राकेश सिंह की जलाकर हुई जघन्य हत्या पर क्षोभ जताते हुए प्रदेश सरकार से कड़ी कारवाई की मांग की है।

हेमंत तिवारी ने कहा कि बलरामपुर जिले में तैनात अधिकारियों की नाक के नीचे बीते काफी समय से पत्रकारों का उत्पीड़न और उन पर हमले होते रहे हैं पर सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया। बलरामपुर जिले में लंबे समय से तैनात जिलाधिकारी ने न केवल पत्रकार की सुरक्षा की मांग की अनदेखी की बल्कि कई पत्रकारों पर मुकदमे दर्ज कराया।

जिलाधिकारी से दिवंगत पत्रकार ने अपनी हत्या की आशंका भी जताई थी। राकेश ने कई पत्रकारों की मौजूदगी में डीएम से कहा था कि उन पर हमला हो सकता है तो जवाब मिला था कि अरे, आप पर कौन हमला करेगा।

उन्होंने कहा कि बलरामपुर मे पत्रकार के घर पर दबंगों ने हमला बोल कर आग लगा दी जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर जलकर मौत हो गई। बुरी तरह से जले पत्रकार राकेश सिंह की लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत हो गई।

तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार अविलंब दोषियों को गिरफ्तार कर रासुका मे निरुद्ध करे और जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को हटाए। संवाददाता समिति अध्यक्ष हेमंत तिवारी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने प्रदेश सरकार से दिवंगत पत्रकार राकेश सिंह के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग के साथ ही आश्रित पत्नी को नौकरी देने का अनुरोध किया है।

  • भड़ास तक अपनी बात पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Comments on “यूपी में पत्रकार को जिंदा जलाकर मार डाला

  • Rahul sisodiya says:

    बलरामपुर के पत्रकार साथी राकेश सिंह की हुई जघन्य हत्या से में बहुत दुःखी हूँ। आरोपियों को शक्त से शक्त सजा मिलनी चाहिऐ।

    लेकिन एक बात अवश्य कहूंगा कि जिन लोगो ने पत्रकार राकेश सिंह की जघन्य हत्या की हैं बो लोग नपुसंग थे। ऐसे हरामियों को दबंग कहना बंद करें।।
    Rahul Sisodiya

    Reply
  • Jharkhand Working Journalists Union says:

    बहुत ही दुःखद घटना। अति निंदनीय।
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्य पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले का संज्ञान लें और पत्रकार राकेश सिंह के हत्यारों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलायें।
    हमारी संवेदना दिवंगत पत्रकार के परिवार के साथ है।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *