दैनिक भास्कर जालंधर के संपादक रमन मीर ने दिया इस्तीफा, श्याम द्विवेदी देख रहे काम

दैनिक भास्कर जालंधर सिटी दफ्तर से पिछले 6 महीने से इस्तीफों का दौर जारी है. अब तक कई वरिष्ठ पत्रकार या तो नौकरी छोड़ कर जा चुके हैं या उनसे इस्तीफे ले लिए गए हैं. उनमें से कई डीएनई, सीनियर रिपोर्टर, क्राइम रिपोर्टर शामिल हैं. अब सबसे बड़ा नाम आया है जालंधर शहर के संपादक रमन मीर का. रमन मीर ने लगभग डेढ़ दशक तक भास्कर में काम किया. रिपोर्टर से करियर शुरू किया और संपादक के पद तक पहुंचे.

चर्चा है कि चीफ फोटो जर्नलिस्ट दीपक कुमार से भी इस्तीफा मांग लिया गया है. बताया जाता है कि उन्होंने दैनिक सवेरा अखबार के साथ काम करना शुरू कर दिया है लेकिन अभी तक दैनिक भास्कर से इस्तीफा नहीं दिया है. रमन मीर के जाने के बाद अब उनकी जगह श्याम द्विवेदी जालंधर शहर के संपादक की जिम्मेदारी देख रहे हैं.

दैनिक भास्कर जालंधर टीम को दुबारा गठित करने के लिए श्याम द्विवेदी ने काम करना शुरू कर दिया है. तीन साल पहले पूर्व रेजिडेंट एडिटर के जाने के बाद से ही जालंधर भास्कर का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा था. अखबार कस्बों और अपकंट्री की खबरों से भरा जा रहा था. भास्कर ट्रैक से उतर चुका था. उसे रिवाइव करने के लिए पहले छंटनी हुई और अब नई टीम का गठन शुरू हो रहा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि द्विवेदी इस चैलेंज को कैसे फेस करते हैं.

जालंधर पंजाब का मीडिया हब है. यह पंजाब केसरी का गढ़ भी है. भास्कर शुरू से पंजाब केसरी के साथ मुकाबला कर रहा है. हालांकि रेवेन्यू और सर्कुलेशन में अभी पंजाब केसरी कोसों दूर है क्योंकि उसके पास पंजाबी अखबार जगबाणी का सहारा भी है. जिस तरह राजस्थान में राजस्थान पत्रिका को पछाड़ने में दैनिक भास्कर को लगभग तीन दशक का समय लग गया तो क्या पंजाब में भी इतना समय लगेगा? खैर अखबारों में कंपटीशन के कारण सबसे ज्यादा फायदे में वही रिपोर्टर हैं जो दैनिक जागरण या पंजाब केसरी ज्वाइन कर रहे हैं. भास्कर के रिपोर्टर्स को ये दोनों अखबार अच्छी खासी सैलरी देकर बुला रहे हैं. यह उनके लिए अच्छा भी है. जब भी अखबारों में पत्रकारों की अदला बदली होती है तो एक आध को छोड़ सारे पत्रकार फायदे में ही रहते हैं.

पिछले 6 महीने में जालंधर भास्कर छोड़ने वाले पत्रकारों की सूची :

-रमन मीर- संपादक
-सुनील राणा- डीएनई
-विनीत भारद्वाज- डीएनई
-जगजीत सुशांत- चीफ रिपोर्टर
-विकास वोहरा- सीनियर रिपोर्टर
-रवि रौणखर- सीनियर रिपोर्टर
-अंकित शर्मा- सीनियर रिपोर्टर
-हितेश बहल- सीनियर सब एडिटर
-फरीद अहमद- क्राइम रिपोर्टर
-खुशबू- स्टाफ रिपोर्टर
-दीपक- चीफ फोटो जर्नलिस्ट (कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं)

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “दैनिक भास्कर जालंधर के संपादक रमन मीर ने दिया इस्तीफा, श्याम द्विवेदी देख रहे काम”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *