हरियाणा के एक कट्टर बीजेपी समर्थक उद्यमी का क्यों हुआ भगवा से मोहभंग, पढ़ें सत्यकथा

ये संजय सिंह हैं। करनाल के उद्यमी हैं। हैचरी का संचालन करते हैं। इविवि से पढ़े हैं। हॉलैंड हॉल गैंग के सदस्य हैं। इनके हैचरी पर जाकर एक दफे हम भी पार्टी कर आए हैं। तब इनके कामकाज और जीवन-करियर पर एक वीडियो स्टोरी की थी।

संजय भाई बीजेपी के कट्टर नहीं, भयंकर वाले समर्थक रहे हैं। बीजेपी का खुलकर चुनाव प्रचार करते कराते रहे हैं चुनावों में। तन-मन के अलावा धन से भी बीजेपी वालों का सहयोग करते रहे हैं। इनके जाने कितने कड़कनाथ बीजेपी वालों ने मुफ्त हजम कर लिए होंगे।

संजय जी आजकल बेहद डिप्रेशन में हैं। 50 हजार रुपए रिश्वत न दिए जाने के कारण एसडीओ ने बिजली चोरी का आरोप लगा बिजली काट दी। चौबीस कैरट वाले ठाकुर संजय सिंह को ठीक से जानने वाले कोई सपने में भी उम्मीद नहीं कर सकता कि ये बिजली चोरी कर सकते हैं। बिजली बिल ये एडवांस में जमा रखते हैं। पर एसडीओ ने 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया है, बिजली चोरी का आरोप लगाकर। साथ ही हैचरी का बिजली कनेक्शन काट दिया। अंडे से मुर्गी के बच्चे बनने की प्रक्रिया के लिए बहुत सारी हेवी बिजली खाने वाली एडवांस मशीनें हैचरी में लगा रखी हैं जिन्हें एक पल के लिए भी बिना बिजली आपूर्ति के नहीं रखा जा सकता। 31 अगस्त से अब तक लगातार जनरेटर चलाकर बिजली आपूर्ति हैचरी में दी जा रही है। इस दरम्यान संजय सिंह बीजेपी के छोटे बड़े सभी नेताओं, मंत्रियों, अफसरों से मिल जाए। सारा प्रकरण सुनकर और सारे कागजात देखकर सभी कहते हैं कि आपके साथ गलत हुआ है, एसडीओ ने हरामीपना किया है, लेकिन संजय को न्याय कोई नहीं दिला पाता। न कोई कटी बिजली जुड़वा पा रहा, न कोई निष्पक्ष जांच कराकर भ्रष्ट एसडीओ को दंडित करा पा रहा। बीजेपी की सरकार हो और एक कट्टर बीजेपी समर्थक उद्यमी के साथ खुलेआम सरकारी गुंडई का कोई प्रतिकार न कर पाए तो नतीजा क्या होगा? भयंकर मोहभंग। इसी मोहभंग और डिप्रेशन में संजय सिंह बीजेपी वालों को नपुंसक बताकर हिक भर गरियाते हैं और एसडीओ को बांस करने के लिए कोर्ट में तगड़ा केस डाल दिए हैं।

कल संजय भाई से एसडीओ का नम्बर लेकर हम भी फोन कर उसे बांस करेंगे। फिर उसका फोन नम्बर फेसबुक पर जारी कर आप सबों से भी बांस करवाएंगे। बस अपील ये है कि इस पोस्ट को इतना शेयर करें कि भांग खाए सोए हरियाणा के बीजेपी नेता और मन्ती संतरी सब जग जाएं।

हर तरफ से निराश आदमी के लिए आखिरी आस सोशल मीडिया ही है। आप से सहयोग प्रार्थनीय है। आप संजय सिंह को +917015509600 पर सीधे फोन कर भी उनकी समस्या जान समझ सकते हैं। हरियाणा और दिल्ली के मीडिया के साथियों से अपील करना चाहूंगा कि वे संजय भाई की कहानी को प्रमुखता से उठाएं और भ्रष्ट सिस्टम से जूझ रहे एक ईमानदार उद्यमी को डटे रहने के लिए माद्दा दें। सरकारें कहने को तो उद्योग धंधा लगाने को खूब लंबी चौड़ी बातें करती हैं, तमाम प्रोत्साहन देने के दावे किए जाते हैं लेकिन हकीकत में रोजगार देने वाले ईमानदार उद्यमियों की गर्दन नौकरशाही वाले बाबू लोग अपने निहित स्वार्थ के चलते मरोड़ देते हैं। नौकरशाहों के दम पर राज करने वाली बीजेपी सरकारें अपने ही लोगों का उत्पीड़न आनंदित भाव से देखती रहती हैं। ऐसे सैडिस्ट किस्म के चिरकुट होते हैं बीजेपी वाले!

संजय सिंह के ये वीडियो देखें, लिंक पर क्लिक करें-

Video one

https://youtu.be/jquqeDAii9o

Video two

https://youtu.be/FjRiaFv2idY

पत्रकार यशवन्त सिंह की एफबी वॉल से।

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *