यमुना ट्रॉफी लीग-2016 : मीडिया इलेवन ने जस्टिस इलेवन और ट्रेड इलेवन ने दिल्ली पुलिस इलेवन को हराया

नई दिल्ली। रविवार को दिल्ली के पडपडगंज स्थित नेशनल विक्टर पब्लिक स्कूल में यमुना ट्रॉफी लीग-2016 की शुरुआत की गई। इसका उदघाटन मुख्य अतिथि दिल्ली पुलिस के सीनियर स्पेशल कमिश्नर दीपक मिश्रा (आईपीएस) ने किया। यमुना ट्रॉफी लीग का आयोजन, पूर्वी दिल्ली उपायुक्त भैरों सिंह गुज्जर के साथ यमुना ट्रॉफी प्रबंधन कमेटी और इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना द्वारा किया गया।

यमुना ट्रॉफी के बारे में भैरों सिंह गुज्जर ने बताया कि यमुना ट्रॉफी टूनामेंट में कुल आठ टीम हिस्सा ले रही हैं। सबसे पहले रविवार को मीडिया इलेवन और जस्टिस इलेवन की टीम के बीच मैच खेला गया। इसमें मीडिया इलेवन ने टाँस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मीडिया इलेवन की टीम की कप्तानी की डोर सुरेश झा ने सम्भाली तो वहीं दूसरी ओर न्यायधीशों की टीम की कमान धर्मेश शर्मा ने सम्भाली। जजों की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 260 रन बनाकर 261 रनों की चुनौती दी जिसको इलेक्ट्रानिक मीडिया की टीम ने 18.4 ओवरों में दो विकेट खोकर 266 रन बनाकर पूरा किया और मैच जीता। इसमें किक्रेटर महावीर का अहम योगदान रहा जिन्होंने 58 गेंदो पर 146 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता।

दूसरा मैच दिल्ली पुलिस इलेवन और ट्रेड इलेवन के बीच रहा। इसमें दिल्ली पुलिस के कप्तान डीसीपी विजय सिंह ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। वहीं ट्रेडर्स इलेवन ने दिल्ली पुलिस के सामने 264 रन बनाकर 265 रन का लक्ष्य दिया। दिल्ली पुलिस ने अपनी पूरी जान लगाकर मैच जीतने की कोशिश की, लेकिन वो लक्ष्य के पास तक नहीं पहुंच पाई और सभी खिलाडी 225 रनों पर ढेर हो गए। इस तरह दूसरा मैच ट्रेडर्स इलेवन के कप्तान अनूज आत्रे की टीम ने अपने नाम किया।

अगला मैच 9 जनवरी को सुबह 9 बजे से प्रिंट मीडिया और जनसेवक के बीच तथा दोपहर 2 बजे से एडवोकेट इलेवन और डीएम/ डॉक्टर इलेवन के बीच खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का मैच 10 जनवरी को और फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का मुकाबला 17 जनवरी को होगा। इस मैच सीरीज की शुरुआत वरिष्ठ पत्रकार राजीव निशाना के अथक प्रयासों का नतीजा है। राजीव निशाना को पत्रकारिता के साथ साथ सामजिक कार्यों के लिए भी जाना जाता है। मैच समापन के बाद दिल्ली जज टीम के मैनेजर संजय सिंह, पुलिस टीम मैनेजर मनोज पंत, मीडिया टीम मैनेजर राजीव निशाना, ट्रेंडर्स टीम के मैनेजर राहुल ने सभी टीमों का आभार प्रकट किया। 

मैच की तस्वीरें देखने के लिए नीचे क्लिक करें>

pictures

 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *