हेमंत तिवारी वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में आईएफडब्ल्यूजे से बाहर किये गए

संबंधित इकाइयों, वर्किंग कमेटी की बैठक में हुआ फैसला

नोएडा। आज 27 सितम्बर 2021 को नोएडा मीडिया क्लब में इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट की 133वीं वर्किंग कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में वर्किंग कमेटी के लगभग 12 सदस्य भौतिक रूप से और वीडियो के माध्यम से लगभग 8 वर्किंग कमेटी मेंबर उपस्थित थे।

बैठक में सभी सदस्यों ने अपनी अपनी बात रखी और वर्तमान पदाधिकारियों पर जिनमें सेक्रेटरी जनरल परमानंद पांडेय, उपाध्यक्ष हेमन्त तिवारी व अध्यक्ष वी मल्लिकार्जुनैया हैं, आर्थिक अनियमितता, संगठन के साथियों के विरुद्ध दुर्व्यवहार तथा मानहानि पूर्ण व्यवहार करने, सभी राज्य इकाइयों को बैठक में आमंत्रित न करने एवं मनमानी पूर्ण तरीके से संगठन को निष्क्रियता की दिशा में ले जाने के गंभीर आरोप लगे।

चर्चा के पश्चात सर्व सम्मति से निर्णय लेकर तत्काल प्रभाव से तीनों को पद से हटाकर फेडरेशन से निष्कासन किया गया। साथ ही साथियों ने सर्वसम्मति व ध्वनि मत से कृष्ण मोहन झा को फेडरेशन का कार्यकारी अध्यक्ष तथा मनोज मिश्रा उत्तर प्रदेश को कार्यकारी महासचिव नियुक्त कर अगले दो माह में नये निर्वाचन कराने का निर्णय किया गया।

चूंकि पूर्व कमेटी सी आर ओ के पद पर शंकरदत्त शर्मा को नियुक्ति दे चुकी है अत: निर्वाचन कराने का दायित्व सी आर ओ श्री शर्मा को ही सौंपा गया।

आज वर्किंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठतम सदस्य अवधेश भार्गव ने की। उन्होंने राज्य इकाइयों से कहा कि जो भी इकाई अपने राज्य में निर्वाचन हेतु साधारण सभा की बैठक करवाने का इच्छुक होकर सहयोग करना चाहता है वह अपना प्रस्ताव स्क्रेटरी जनरल के पास अपना प्रस्ताव भेज दे।

अंत में भार्गव ने सभी वर्किंग कमेटी सदस्यों का संयमपूर्ण कार्यवाही चलाने व बैठक को निर्णायक स्तर तक पंहुचाने के लिये बधाई दी व आभार माना।

rinku yadav
rinkuyadav84@gmail.com

प्रेस विज्ञप्ति

हेमंत तिवारी का पक्ष पढ़ें-

आईएफडब्लूजे से हटाए जाने की प्रेस रिलीज के जवाब में हेमंत तिवारी का पक्ष पढ़ें



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code