हिंदुस्तान अखबार में ‘इंक्रीमेंट घोटाला’!

बढ़ने की बजाए घट गई ‘हिंदुस्तानियों’ की सेलरी… बिहार में ‘हिंदुस्तान’ अखबार ने अजीब कारनामा कर दिया है. मुज़फ़्फ़रपुर यूनिट के पत्रकारों की सेलरी बढ़ने की बजाए घट गई है. हिंदुस्तान ने अपने सभी पत्रकारों की बेसिक सेलरी 15004 रुपये फिक्स की है. उन्हें परफॉरमेंस बोनस के अलावा इंक्रीमेंट भी दिया गया है.

इतने किस्म की बढ़ोत्तरी का जो नाटकीय असर हुआ है वह यह कि सबकी सेलरी 800 रुपये से लेकर एक हजार तक घट गई है. मजे की बात यह है कि यह कटौती हर माह होती रहेगी.

कुछ ‘हिंदुस्तानी’ पूछ रहे हैं कि जो ‘स्टार अवार्ड’ मिलता है, उसके पैसे कहां गए?

हिंदुस्तान में हकमारी का खेल चरम पर है. हाल ही में हिंदुस्तान ने बड़े ताम झाम के साथ स्टार अवार्ड की घोषणा की. इसमें सामूहिक प्रयास के लिए बालिका गृह कांड को स्टार अवार्ड दिया गया. इस पूरे अभियान में बेहतर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को ग्रुप एडिटर द्वारा हस्ताक्षरित एक सर्टिफिकेट भी दिया गया.

होना तो यह चाहिए था कि इनाम राशि का सभी के बीच एक समान बंटवारा हो. लेकिन इनाम की घोषित राशि कहाँ चली गयी, यह सिर्फ स्टेट हेड ही जानते हैं. या तो प्रबंधन ने दिखाने के लिए ही एक लाख का चेक दिया, या फिर राशि पटना में ही कहीं रुकी पड़ी है या यूनिट तक आकर कहीं फंस-सी गई है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *