एक और आईएएस की रंगमिजाजी का पर्दाफाश, नाजायज बच्चे का पिता होने का आरोप, जांच डीजीपी के हवाले

चंडीगढ़ : अगर हमारे समाज का सबसे प्रतिभाशाली वर्ग महिलाओं के प्रति ऐसी घिनौनी हरकरतें करने लगे तो इस सिस्टम का भगवान ही मालिक है। हरियाणा के रंगमिजाज ब्यूरोक्रेट्स किस प्रकार से महिलाओं का शारीरिक शोषण करते हैं, यह आज किसी से छिपा नहीं है। अब पता चला है कि हरियाणा के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एसएन रॉय पर पंचकुला की एक महिला ने शादी का झांसा देकर शोषण करने तथा उनसे एक बच्चा भी होने का आरोप लगाया है। रॉय फिलहाल हरियाणा के अर्बन लोकल बॉडी विभाग में प्रिंसिपल सैक्रेटरी जैसे महत्वपूर्ण पद पर हैं।

आरोप लगाने वाली महिला के मुताबिक ‘एसएन रॉय उसके बच्चे के नाजायज पिता हैं।’ महिला ने पुलिस से लिखित शिकायत की तो प्रकरण वरिष्ठ आईएएस अधिकारी से जुड़ा होने के कारण उसने मामला सरकार के हवाले कर दिया। अब मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने प्रकरण की जांच प्रदेश के डीजीपी क्राइम केपी सिंह को सौंप दी है। डीजीपी क्राइम केपी सिंह का मीडिया से कहना है कि उन्होंने अभी मामले से संबंधित कागजात का अवलोकन नहीं किया है। इससे तो फिलहाल लगता नहीं कि आरोपी आईएएस के खिलाफ कोई कार्रवाई होगी। महिला को इंसाफ अब डीजीपी क्राइम की जांच रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। 

सूत्रों की बात पर भरोसा करें तो पता चला है कि कई अधिकारी ऐसे भी हैं जोकि मलाईदार पदों पर रहने के लिए अपने वरिष्ठ अधिकारियों तथा राजनेताओं को अपनी पत्नियों तक पेश कर चुके हैं। ऐसे ही मामले हैं, हरियाणा में कई जिलों में उपायुक्त रहे एक अधिकारी के, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) हिसार के आला अधिकारी के, हाऊसिंग बोर्ड चंडीगढ़ यूटी की एक महिला एचसीएस अधिकारी के, वरिष्ठ आईपीएस रहे आरके शर्मा के, सेवानिवृत पुलिस महानिदेशक एसपीएस राठौर आदि के। 

इन सभी ने हरियाणा की ब्यूरोक्रेसी को बदनाम करके रख दिया है। यहीं कारण है कि राष्ट्रपति पदक तक से सम्मानित हो चुके ऐसे दागी अफसरों से उनके पदक भी छिन चुके हैं। करीब तीन-चार साल पहले एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की पत्नी ने पार्क में अपने अफसर पति की इसलिए पिटाई कर दी थी क्योंकि वह वहां अन्य आईएएस की पत्नी के साथ मौज-मस्ती कर रहा था। ये दोनों ही अधिकारी फरीदाबाद तथा गुडग़ांवा में भी महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। वह जिस आईएएस अधिकारी की पत्नी के साथ मौज-मस्ती कर रहा था, वह भी अपनी रंगमिजाजी के लिए कुख्यात रहा है। इसी तरह हरियाणा कैडर के एक नौजवान आईएएस को अधीनस्थ महिला अधिकारी के साथ पंचकुला के कमरे में पकड़ा गया था। वह महिला अधिकारी एक आईएएस अफसर की बीवी है। 

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *