राज ठाकरे ने इतनी सक्रियता विदर्भ में खुदखुशी कर रहे किसानों के लिए नहीं दिखाई

मनसे राज ठाकरे का राजनीतिक वजूद ख़त्म हो चुका है। राज ठाकरे का राजनीतिक भविष्य अधर में अटका है। मनसे चीफ ने जनसरोकार से जुड़े मुद्दो को कभी उठाते नहीं। नफरत की राजनीति करना यही उनका मूल एजेंडा रहा है। राज ठाकरे की छवि एक पेज – ३ नेता जैसी है। 

सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार है। बेशक वो बेहतर एक्टर है। बॉलीवुड में उनके योगदान को कोई नकारता भी नहीं। किन्तु हिट एंड रन में सेशन कोर्ट द्वारा उन्हें सजा सुनाई गई है। इसीलिए कानून की नजर में वो मुजरिम है। बॉलीवुड और उनके फेन्स के नजरिये से वो सुपरस्टार है।  बॉलीवुड इंडस्ट्री एवं फेन्स  का सलमान खान के बारे में सॉफ्ट कॉर्नर रखना समझ में आता है। प्रशंसक रहना या फेन्स रहना एक अलग बात है। 

मैं भी सलमान खान के एक्टिंग का प्रशंसक हु। राज ठाकरे एक राजनीतिक पार्टी के मुखिया हैं। आम सरोकार, मराठी माणूस और महाराष्ट्र विकास की लम्बी लम्बी बातें अपने भाषणों में करते हैं। कल राज ठाकरे सलमान खान के घर गैलक्सी अपार्टमेंट में मिलने गए। राज ठाकरे ने जितनी हड़बड़ी सलमान खान को मिलने में दिखाई, उतनी हड़बड़ी कभी विदर्भ में खुदखुशी कर रहे किसानों पर नहीं  दिखाई। बड़ा सवाल है, राज ठाकरे पेज – ०३ वालों के नेता हैं या आम जनता के ?

लेखक सुजीत ठमके से ई-मेल संपर्क : sthamke35@gmail.com

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *