मीडिया की स्वतंत्रता से और बेहतर होगा लोकतंत्र

गया: एपीआइ भवन में रोटरी, गया सिटी की ओर से प्रेस दिवस समारोह मनाया गया. इस मौके पर रोटरी व मीडिया से जुड़े लोगों ने राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की. कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटरी सिटी के अध्यक्ष श्याम प्रकाश सरावगी ने की. डॉ रामसेवक प्रसाद ने स्वागत भाषण दिया. रोटरी की डॉ माहजबीन निशात अंजुम ने प्रेस दिवस के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि इसी महीने अंतरराष्ट्रीय प्रेस की स्वतंत्रता का दिवस भी है. 

उन्होंने कहा कि प्रेस की आजादी जरूरी है. मीडिया का काम बड़ा ही चुनौती पूर्ण है. जैसे  सिपाही देश की रक्षा की खातिर लड़ते हैं, उसी तरह लोकतंत्र की रक्षा के लिए मीडियावाले लड़ते हैं. भले ही लोगों को मीडिया का काम आसान लगता है, लेकिन इसमें बड़ी ही संवेदनशीलता के साथ-साथ चुनौती का भी सामना करना पड़ता है.

संस्था के सचिव प्रियरंजन ड्वायर ने भी मीडिया के कर्तव्यनिष्ठ व समय के पाबंद होने पर कई बातें कहीं. इस मौके पर प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े कई पत्रकारों को रोटरी की ओर से सम्मानित भी किया गया. मीडिया के लोगों ने भी प्रेस की अहमियत पर अपने विचार रखे. इस मौके पर राजेश्वरी प्रसाद, डॉ एएन रॉय, डॉ रतन कुमार, शिरीष प्रकाश, डॉ फरासत हुसैन, डॉ मंजू सिन्हा, उदय शंकर वर्मा व प्रदीप जैन आदि मौजूद थे. धन्यवाद ज्ञापन डॉ यूके मिश्र ने किया.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *