ग़ाज़ीपुर से उमेश जी का आया संदेश- ‘रानी किचन सब्सक्राइब करिए’

नमस्ते

रानी श्रीवास्तव। ये नाम है मेरी श्रीमती जी का। पढ़ी-लिखी हैं। उच्च शिक्षा की डिग्री है इनके पास। शादी के बाद से हाउस वाइफ हैं। यही रीति रही है हमारे समाज की। लड़की चाहें जितनी योग्य हो, शादी बाद उसे घर में बंधकर रहना पड़ता है।

पर बदलते दौर में घर में रहकर भी बहुत कुछ किया जा सकता है। जबसे जमाना डिजिटल हुआ, तबसे कार्यपद्धति के तौर-तरीके भी बदल गए। इसी से प्रेरणा लेते हुए श्रीमती जी ने ‘रानी किचन’ तैयार किया है। यह यूट्यूब पर उपलब्ध है। सत्तर से ज्यादा वीडियो इसमें डाले जा चुके हैं। सब कुछ ओरिजनल।

श्रीमती जी जो कुछ पकाती हैं, उसे खुद शूट कर लेती हैं। परिवार के कुछ बच्चे जो वीडियो एडिटिंग वगैरह जानते हैं, उनके रिकार्डेड वीडियो को तराश कर उनके चैनल पर अपलोड कर देते हैं।

तो इस तरह श्रीमती जी ने घर बैठे अपने हुनर की ब्रांडिंग की शुरुआत कर दी है। इस काम से वो थोड़े बहुत पैसे भी कमा सकती हैं बशर्ते उनके यूट्यूब चैनल के कम से कम एक हजार सब्सक्राइबर हो जाएं।

आपसे ये अनुरोध करने के लिए ये मैसेज भेज रहा हूं कि आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर रानी किचन चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

https://www.youtube.com/channel/UCXI7KsxAK0mHxoc60NBQPEg/subscribe

आपके इस छोटे सहयोग से रानीजी का काफी उत्साहवर्धन हो सकता है। उम्मीद करता हूं कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में खुद के घर से उठाए गए इस कदम की आप सराहना तो करेंगे ही, चैनल को सब्सक्राइब कर श्रीमतीजी को उत्साहित करेंगे।

अभी लैटेस्ट जो दो वीडियोज अपलोड किए गए हैं रानी किचन में, उसे देखें, नीचे क्लिक करके-

लौकी का कतरा खाएं https://www.youtube.com/watch?v=HBvT3Z0RgBQ

कोल्ड काफी कैसे बनाएं https://www.youtube.com/watch?v=nRj6CsqIG6E

सादर

उमेश श्रीवास्तव

(समाजसेवी और पर्यावरण कार्यकर्ता)



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code