वर्धा विश्व विद्यालय के डीन प्रो.अनिल कुमार राय को ‘विदर्भ भूषण’ सम्मान

वर्धा (महाराष्ट्र) : महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा के डीन, मानविकी एवं सामाजिक विज्ञान विद्यापीठ तथा विद्यार्थी कल्याण अधिष्ठाता और संचार एवं मीडिया अध्ययन केंद्र के निदेशक प्रो. अनिल कुमार राय को अमरावती के संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में ‘ विदर्भ भूषण’  पुरस्कार 2015 से सम्मानित किया गया। 

प्रो. राय को उनके मीडिया शिक्षा में उल्लेखनीय कार्य के लिए अमरावती की प्रतिष्ठित संस्था सोनी इन्फार्मेशन एण्ड एज्युकेशन सोसाइटी की ओर से सम्मानित किया गया। पुणेरी पगड़ी, स्मृतिचिन्ह, विदर्भ भूषण सम्मान 2015 प्रमाण पत्र, मानपत्र प्रदान करके प्रोफेसर राय को सम्मानित किया गया। इसके पूर्व भी प्रो. राय को ‘संचार श्री’ 2005 पुरस्कार’, ‘बेस्ट मिलेनियम सिटिज़न अवार्ड-2004’, रत्नाकर मण्डल साहित्य अवार्ड-1988 और राष्ट्रीय पत्रकारिता महासमिति की ओर से राष्ट्रीय सम्मान-2006 आदि पुरस्कारों से नवाजा जा चुका हैं। 

सोनी इन्फार्मेशन एण्ड एज्युकेशन सोसाइटी की तरफ से प्रत्येक वर्ष विदर्भ भूषण सम्मान का आयोजन किया जाता है। इस साल भी संस्था के पास विभिन्न क्षेत्र से पुरस्कार के लिए कुल 46 प्रस्ताव प्राप्त हुए थे, जिनमें से ज्यूरी ने विभिन्न क्षेत्र में विशेष उल्लेखनीय कार्य करने वाले केवल 12 महानुभावों का ‘विदर्भ भूषण’ पुरस्कार के लिए चयन किया था। अमरावती के संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में आयोजित इस पुरस्कार समारोह में संस्था की ओर से भारतीय जनता पार्टी के राज्य समन्वयक शिवराय कुलकर्णी, पूर्व विधायक पांडुरंग ढोले, संत गाडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय के डीन प्रो. एम. टी. देशमुख, संस्था के अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शेरेकर इत्यादि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम का संचालन क्षिप्रा ने तथा सम्मान प्राप्त महानुभावों का परिचय एवं आभार ज्ञापन प्रो. देवेन्द्र शेरेकर ने किया। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति तथा नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “वर्धा विश्व विद्यालय के डीन प्रो.अनिल कुमार राय को ‘विदर्भ भूषण’ सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *