मजीठिया वेतनमान : राजस्थान के श्रममंत्री ने दिए इंस्पेक्टर की नियुक्ति के आदेश

जयपुर में गुरुवार को मजीठिया वेज बोर्ड इम्प्लीमेंटेशन संघर्ष समिति की ओर से राजस्थान के श्रममंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को ज्ञापन दिया गया। उनको सुप्रीम कोर्ट के 28 अप्रैल को दिए गए आर्डर की कॉपी भी दी गई। साथ ही उनसे मांग की गई की कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार इंस्पेक्टर की नियुक्ति की जाए, जो सभी अखबारों की जाँच करे कि उन्होंने मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों के अनुसार अपने वर्कर / पत्रकारकर्मियों को बढ़ा हुआ वेतन दिया अथवा नहीं। 

राजस्थान के श्रममंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को ज्ञापन देते दैनिक भास्कर के वरिष्ठं पत्रकार संजय सैनी, पत्रिका के राकेश शर्मा अमित मिश्रा, व उनके साथी 

श्रममंत्री ने तुरंत श्रम सचिव रजतकुमार को निर्देश दिए कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पालना की जाये और जल्दी से जल्दी इंस्पेक्टर की नियुक्ति की जाये। साथ ही अखबार मालिकों की ओर से पत्रकारों को दी जा रही प्रताड़ना को बंद कराएं। ज्ञापन देने वालो में दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका के 100 पत्रकार-गैर पत्रकार थे। इनमें भास्कर की तरफ से संजय सैनी व उनके साथी पत्रिका की तरफ से अमित मिश्रा, राकेश वर्मा, विनोद पाठक, राकेश शर्मा और उनके साथी थे। 

श्रममंत्री ने पत्रकारों की बातों को ध्यान से सुना और उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार अखबार मालिकों के दबाव में नहीं आएगी और सुप्रीम कोर्ट में सही रिपोर्ट भिजवाएगी। इस बीच दैनिक भास्कर जयपुर में कोर्ट के आदेश के बचाव की तैयारी शुरू हो गई है। भास्कर ने अपने सभी वर्कर्स को सालाना इन्क्रीमेंट देने का लॉलीपॉप दे दिया है, जिससे कोई भी कर्मचारी खिलाफ बयान या शपथपत्र नहीं दे. जयपुर में अगस्त में कर्मचारियों से जबरन साइन कराए  गए 20-जे के फॉर्मों को स्कैन करना भी शुरू कर दिया गया है। 

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/Bo65FK29FH48mCiiVHbYWi

Comments on “मजीठिया वेतनमान : राजस्थान के श्रममंत्री ने दिए इंस्पेक्टर की नियुक्ति के आदेश

  • devesh pant says:

    BADTE KADAM, MANZILE ISQE 4 MAJITHIA. ZARI HAI SHAITAN KE CHALBAZIYA . HOSIYAR SAATHIYO.
    KAH DO CHAPLUSO SE —

    NA JHUKENGE
    NA TOOTEGE

    DEVESH PANT

    Reply
  • SUpreme Court (Rev. Ranjan Gogoi) aur Bhadas ka Sadhuwad…
    Sathiyon, Film Sholey ka dialogue yad dila raha hoon… “Ab ayega Maza…..bahut beimani kiya re…” (Last sentence apni taraf se joda hoon..
    Sathiyon, Ekjut rahein aur Himmat na harein… Chatukaron ko office se bahar “Pakad-2 ker Peetein”.
    Tabhi aise Tuchchey Logon ko seekh milagi….
    Jai Hind…

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *