शीघ्र शुरू होगा ‘न्यूज फर्स्ट टुडे’ अखबार का प्रकाशन, श्रीकांत अस्थाना बने समूह संपादक

मेरठ। न्यूज फर्स्ट मीडिया समूह के प्रबंध सम्पादक डा. ललित भारद्वाज ने समूह के कार्यक्षेत्र में विस्तार की घोषणा की है। डा. भारद्वाज ने भड़ास4मीडिया को बताया कि समूह शीघ्र ही प्रातःकालीन राष्ट्रीय दैनिक न्यूज फर्स्ट टुडे का प्रकाशन प्रारंभ करेगा। उन्होंने दावा किया न्यूज फर्स्ट टुडे प्रातःकालीन समाचार पत्र होते हुए भी पाठकों को अब तक उपलब्ध समाचार-पत्रों से अलग अपनी तरह का अकेला समाचार पत्र होगा। उन्होंने यह भी कहा कि न्यूज फर्स्ट टुडे युवाओं तथा उन पाठकों की पहली पसंद बनेगा जो मौजूदा समाचार-पत्रों से संतुष्ट नहीं हैं।

डा. ललित ने कहा कि दो वर्ष पहले उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड का पहला ऑनलाइन न्यूज चैनल प्रारंभ करने के बाद अब समूह अधिक से अधिक दर्शकों तथा पाठकों तक पहुंचने के लिए सभी उपलब्ध डिजिटल मंचों का उपयोग करेगा। उन्होंने कहा कि समूह ने चैनल पर उपलब्ध सामग्री में विविधता तथा गुणवत्ता के सुधार की दिशा में दर्शकों की अपेक्षाओं के अनुरूप तेजी से काम शुरू किया है। उन्होंने विश्वास जताया कि देश भर में फैले न्यूज फर्स्ट टीवी के लाखों दर्शकों को अब पहले से ज्यादा और बेहतर समाचारों तक पहुंचने का अवसर प्राप्त होगा।

इस अवसर पर समूह के महाप्रबंधक विनय गोयल ने बताया कि समूह की विस्तार योजनाओं को क्रियान्वित करने के उद्देश्य से अनुभवी मीडिया विशेषज्ञ प्रो. श्रीकांत अस्थाना को समूह सम्पादक का दायित्व सौंपा गया है। श्री अस्थाना अतीत में अंग्रेजी तथा हिंदी के विभिन्न प्रमुख समाचार पत्रों में वरिष्ठ सम्पादकीय पदों पर कार्य कर चुके हैं। इनमें दि पॉयनीयर, दैनिक जागरण तथा अमर उजाला प्रमुख हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने दो विश्वविद्यालयों में नियमित प्रोफेसर / प्रधानाचार्य के रूप में भी पत्रकारिता शिक्षण एवं शोध का निर्देशन किया है। वह देश के कई विश्वविद्यालयों तथा प्रमुख पत्रकारिता शिक्षा संस्थानों से विभिन्न भूमिकाओं में संबद्ध रहने के अतिरिक्त कई समाचार तथा मनोरंजन चैनलों के साथ विशेषज्ञ सलाहकार के रूप में जुड़े रहे हैं। 

श्री गोयल ने यह भी बताया कि समूह न केवल तकनीक आधारित नवोन्मेषी संचार माध्यमों के विकास की दिशा में प्रयत्नशील है बल्कि मासिक पत्रिका ‘दि सिटी इंडिया’ को भी शीघ्र ही नए कलेवर तथा कथ्य के साथ अपने पाठकों के सामने प्रस्तुत करेगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पाठक-दर्शक ही नहीं, बाजार भी समूह के प्रयासों को पर्याप्त समर्थन देगा।

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

One comment on “शीघ्र शुरू होगा ‘न्यूज फर्स्ट टुडे’ अखबार का प्रकाशन, श्रीकांत अस्थाना बने समूह संपादक”

  • Open & Shut Case Mr. Srikant Asthana, has put Dainik Prabhat in trouble, this time is for News First Today, See the magic soon

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code