केंद्र सरकार ने एनडीटीवी इंडिया, एनडीटीवी 24×7, आज तक और एबीपी न्यूज़ को नोटिस जारी किया

केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने चार चैनलों को नोटिस जारी किया है. नोटिस के जरिए चैनलों को उनके कुछ कार्यक्रमों को लेकर हिदायत दी गई है. इन चैनलों ने याकूब मेमन को लेकर जो कवरेज़ किया, उसकी मंत्रालय ने समीक्षा की थी और इसे अनुचित पाया था. दरअसल सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 1993 के बम धमाकों के अभियुक्त याकूब मेमन की फांसी पर कार्यक्रम प्रसारित करने को लेकर चार न्यूज़ चैनलों के खिलाफ हिदायती नोटिस जारी की है.

सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि एनडीटीवी इंडिया और एनडीटीवी 24×7 को 1 जून को हिदायत जारी की गई. आज तक और एबीपी न्यूज़ को हिदायत 7 जून को जारी की गई. एनडीटीवी इंडिया, आजतक और एबीपी न्यूज़ को याकूब मेमन की फांसी पर कार्यक्रम दिखाने के लिए हिदायत जारी की गई. एनडीटीवी 24×7 को उस पर पर दिखाए गए शो ‘द रिडल ऑफ याकूब मेमन’ के लिए हिदायत जारी की गई. यह शो श्रीनिवासन जैन की मेजबानी में होनेवाले ‘ट्रुथ वर्सेज हाइप’ कार्यक्रम के तहत प्रसारित किया गया था. मंत्रालय ने चालू साल 2016 में जून तक 10 टीवी चैनलों को हिदायत जारी की है.

ऑस्कर मूवीज़ चैनल को ‘ए’ प्रमाणन वाली फिल्म दिखाने पर हिदायत जारी की गई है. मई में मंत्रालय ने पांच चैनलों – केयर वर्ल्ड टीवी, एफटीवी, सीवीआर इंग्लिश व साथियम टीवी के खिलाफ कंटेंट संबंधी नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर हिदायत या एडवाइज़री जारी की थी. विभिन्न ब्रॉडकास्टरों द्वारा कंटेंट संबंधी कार्यक्रम संहिता को तोड़ने के 75 मामले साल 2013 से जून 2016 तक दर्ज किए गए हैं.



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code