8, 17 और 26 तारीख के जन्मे लोगों को यह वर्ष 2015 लाभकारी रहेगा!

अंक ज्योतिष में 8 अंक का प्रतिनिधित्व शनि ग्रह करता है और वर्ष 2015 का अंक भी 8 अंक से सम्बन्ध रखता है, इस आधार से इस अंक के जातकों के लिए यह वर्ष विशिष्ट और महत्वपूर्ण साबित होगा। 8, 17 और 26 तारीख के जन्मे लोगों को यह वर्ष 2015 लाभकारी रहेगा। शनि ग्रह के प्रति अनेक आखयान पुराणों में प्राप्त होते हैं। शनि को सूर्य पुत्र माना जाता है। लेकिन साथ ही पितृ शत्रु भी.शनि ग्रह के सम्बन्ध मे अनेक भ्रान्तियां और इस लिये उसे मारक, अशुभ और दुख कारक माना जाता है। पाश्चात्य ज्योतिषी भी उसे दुख देने वाला मानते हैं। लेकिन शनि उतना अशुभ और मारक नही है, जितना उसे माना जाता है।

सत्य तो यह ही है कि शनि प्रकृति में संतुलन पैदा करता है, और हर प्राणी के साथ न्याय करता है। जो लोग अनुचित विषमता और अस्वाभाविक समता को आश्रय देते हैं, शनि केवल उन्ही को प्रताडित करता है।

वैदूर्य कांति रमल:, प्रजानां वाणातसी कुसुम वर्ण विभश्च शरत:।
अन्यापि वर्ण भुव गच्छति तत्सवर्णाभि सूर्यात्मज: अव्यतीति मुनि प्रवाद:॥

भावार्थ:-शनि ग्रह वैदूर्यरत्न अथवा बाणफ़ूल या अलसी के फ़ूल जैसे निर्मल रंग से जब प्रकाशित होता है, तो उस समय प्रजा के लिये शुभ फ़ल देता है यह अन्य वर्णों को प्रकाश देता है, तो उच्च वर्णों को समाप्त करता है, ऐसा ऋषि महात्मा कहते हैं।

अंक 8 वाले लोग शत्रुओं को हराने के लिए अपने अनेक प्रयास करेगे और सफल होगे अकं 8 के प्रभाव के कारण राजनीति में स्पष्ट कहने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा सभी क्षेत्रों में चौकन्ने रहेंगे । कुछ ऐसा होगा जिसकी कल्पना भी नही कि गई होगी क्योकि इस वर्ष के अकं पर शनि कि छाया पूर्ण रूप से विराज मान है। यह वर्ष खतरो से भरा रहेगा अनेक राजनैतिक परेशानियो का सामना सत्तापक्ष को करना पडेगा उसके साथ साथ एस्टेट व प्रापर्टी डीलिंग का कामों मे तेजी के योग बन रहे है पब्लिशिंग, ट्रैवल और टूर से संबंधित काम, खेलो से संबंधित काम अथवा म्यूजियम आदि का काम तेजी लिये रहेगा है इस साल मे किसी बडे नेता/अभिनेता की क्षति भारतवर्ष को उठानी पडेगी

प० राजेश शर्मा
भृगु ज्योतिष केन्द्र
मेरठ
9359109683
pt.rksharma17@gmail.com



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code