गाजियाबाद में पत्रकारों से संबंधित मामलों के त्वरित निपटारे को समन्वय समिति गठित

गाज़ियाबाद : प्रदेश भर में पत्रकारों पर हमले, धमकियां व हत्या की घटनाओं को देखते हुए जिले में पुलिस प्रशासन और पत्रकारों के बीच बेहतर तालमेल बनाने की शुरुआत की गई है. इसके लिए जिलाधिकारी के आदेश पर एक समन्वय समिति का गठन किया गया है.

इसका नाम है पुलिस प्रशासन और पत्रकार समन्वय समिति.

यह समिति जिले के सभी पत्रकारों से संबंधित मामलों की प्राथमिकता के आधार पर समीक्षा कर निष्पक्ष कार्यवाही के लिये संबंधित विभाग को प्रेषित करेगी. इससे पत्रकारों से सम्बंधित मामलों को जल्द से जल्द निपटाया जा सकेगा.

यह समन्वय समिति अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर शैलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में काम करेगी. समिति में एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, सी ओ सिटी प्रथम और जिला सूचना अधिकारी के साथ वरिष्ठ पत्रकार अशोक ओझा, अनुज चौधरी, लोकेश राय, दीपक भाटी और शक्ति सिंह सदस्य बनाये गए हैं.

इस समिति की प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में बैठक होगी. इस दौरान पत्रकारों से संबंधित सभी मामलों की समीक्षा की जाएगी और उन पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी.

कोई भी पत्रकार अपनी समस्या इस समिति के समक्ष रख सकता है. इस पर प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई कर सम्बंधित विभाग को प्रेषित किया जाएगा.

पत्रकारों का सभी विभागों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर स्वच्छ और निष्पक्ष पत्रकारिता का माहौल बनाया जाएगा.

एडीएम सिटी कार्यालय में हुई समिति की पहली बैठक में इन सब विषयों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. अब अगले माह में होने वाली बैठक में सभी मामलों की समीक्षा की जाएगी.

देखें प्रेस रिलीज-

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Comments on “गाजियाबाद में पत्रकारों से संबंधित मामलों के त्वरित निपटारे को समन्वय समिति गठित

  • आज दिनांक को अपर जिलाधिकारी नगर महोदय के कार्यालय में आहूत बैठक में जिसमें पुलिस अधीक्षक नगर गाजियाबाद, नगर मजिस्ट्रेट गाजियाबाद एवं पत्रकार गणों द्वारा प्रतिभाग किया गया, के संबंध में अवगत कराना है कि बैठक में विचार विमर्श के दौरान जो कमेटी पत्रकारों गणों की समस्याओं के निस्तारण हेतु बनाई जानी है उस कमेटी का अनुमोदन जिलाधिकारी महोदय द्वारा किया जाना है कृपया सूचित होने का कष्ट करें
    अपर जिलाधिकारी नगर
    गाजियाबाद

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *