दिल्ली पुलिस का खुलासा : सुनंदा पुष्कर को जहर देकर मारा गया

नयी दिल्ली : सुनंदा पुष्कर को जहर देकर मारा गया. यह सनसनीखेज खुलासा दिल्ली पुलिस की तरफ से किया गया है. सुनंदा सुसाइड केस को लेकर पहले से ही लोग मान कर चल रहे थे कि यह मामला हत्या का है. अब जाकर सारी तस्वीर स्पष्ट हुई है. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में अब हत्या का केस दर्ज कर लिया है और आरोपी अज्ञात शख्स को बनाया है. इस मामले में Subramanian Swamy के आज के दो ट्वीट इस प्रकार हैं: Happy tht police hs finally developd nerve to regstr FIR, this was a murder of involving money. Shashi Tharoor is a liar, the more he opens his mouth the more trouble he is going to get into. 

ज्ञात हो कि 17 जनवरी 2014 को  शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव चाणक्यपुरी स्थित लीला होटल के एक कमरे में संदिग्ध स्थिति में मिला था. आज पेश जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि सुनंदा पुष्कर की मौत जहर से हुई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी एस बस्सी ने इस बात की जानकारी दी है. उनके मुताबिक सुनंदा पुष्कर की हत्या की गई थी. हत्या की वजह शरीर में जहर का पाया जाना है. रिपोर्ट में दूसरी बात यह बताई गई है कि मौत जहर से हुई है. जहर खुद भी लिया गया हो सकता है या फिर उन्हें दिया भी गया हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा,  मुमकिन है जहर का इंजेक्शन दिया गया हो. उन्होंने कहा कि आगे की जांच के लिए इन सैंपल्स को विदेश भी भेजा जा सकता है.

इसके पहले बिसरा रिपोर्ट में जहर को मौत की वजह नहीं बताया गया था. दवा के ओवरडोज को मौत का कारण बताया गया था. घटना के बाद सुनंदा पुष्कर के शव का एम्स में पोस्टमार्टम हुआ था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खाली पेट कई दवाओं (तनाव या दर्द निरोधक) के सेवन से बने जहर (रिएक्शन) से सुनंदा पुष्कर की मौत की आशंका व्यक्त की गई थी. दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी की मानें तो सुनंदा के पुत्र शिव मेनन ने भी कई दवाओं के गलत मिश्रण के संयोजन को मौत की वजह बताया था.
 
मौत के कारणों का स्पष्ट पता लगाने के लिए बिसरा सुरक्षित रख लिया गया था और उसे सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) में जांच के लिए भेजा गया था. हाइप्रोफाइल मामला होने से दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने सीबीआई से अनुरोध किया था कि जल्द से जल्द मामले की जांच कर रिपोर्ट उन्हें सौंप दें. सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद यह बात सामने आयी की शशि थरुर के एक पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से संबंध हैं और हो सकता है कि मेहर तरार से अपने संबंधों को लेकर पत्नी से हुई नोक-झोक पुष्कर की हत्या का कारण हो सकता है. शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने खुद थरूर के ही ट्विटर अकाउंट पर इस पाकिस्तानी पत्रकार के रोमांटिक संदेश पोस्ट किए थे. इससे शक की सूई शशि थरुर की ओर भी जाने लगी थी.
 
भाजपा नेता सुब्रहमण्यम स्वामी ने इस मामले को लेकर बयान दिया था कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या का मामला है. उन्होंने कहा था कि मैं यह नहीं कहता कि इसमें शशि थरुर शामिल हैं लेकिन यह लगता है कि इसकी हत्या की गयी है.  उन्होंने कहा था कि इस मामले की पूरी तरह से जांच हो . स्वामी का यह बयान तब आया था जब एम्स के एक डॉक्टर ने कहा था कि उन्हें पुष्कर के मामले में रिपोर्ट को तोड-मरोड़कर पेश करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. एम्स के फोरेंसिक विभाग के हेड डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने यह आरोप लगाया था. सुब्रहण्यम स्वामी ने इस फैसले पर ट्वीट किया हम खुश है कि पुलिस ने अंततः इस मामले में केस दर्ज किया. यह मनी( रुपये) की ताकत की हत्या है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *