वरिष्ठ पत्रकार गुंजेश्वरी प्रसाद और मुकेश पांडेय का निधन

Jaishankar Gupta : दुखद सूचना। कौड़ीराम, गोरखपुर के समाजवादी नेता, मूल्यों को समर्पित पत्रकार गुंजेश्वरी प्रसाद जी के निधन की दुखद सूचना गोरखपुर के हमारे मित्र कुमार हर्ष ने दी है। मन बैठ सा गया। गुंजेश्वरी जी के साथ हमारा वैचारिक, पत्रकारीय और इस सबसे अधिक पारिवारिक नाता था। वह हमारे पिताजी समाजवादी नेता, स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व विधायक स्व. विष्णुदेव के बहुत करीबी मित्र और सहयोगी थे।

अभी पिछले दिनों ही तो आजमगढ़ में एक कार्यक्रम में उनसे मुलाकात हुई थी लेकिन लंबी बातचीत का वादा ले- देकर वह गोरखपुर लौट गए थे। लेकिन लंबी बातचीत लंबित ही रह गई और वह हम हबको छोड़कर अनंत की यात्रा पर निकल गए। उनके साथ जुड़ी स्मृतियों को प्रणाम। विनम्र श्रद्धांजलि।

Abhishek Tiwari Cartoonist : राजस्थान पत्रिका बीकानेर में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार मुकेश पांडे का शनिवार रात निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मूलरूप से बीकानेर निवासी 47 वर्षीय पांडे ने जयपुर और अहमदाबाद में भी पत्रकारिता की थी. उनका अंतिम संस्कार रविवार सुबह 9 बजे चौखुटी स्थित आचार्यों की बगीची में किया गया.

बाबा का 47 की उम्र में चले जाना फिर से साबित करता है … अच्छे लोग पृथ्वी पर ज्यादा देर नहीं ठहरते. हमारा ये दोस्त सूफी था. ज्ञान की बात करें तो जीनियस. हमारी अंतिम मुलाक़ात कोई एक साल पहले केसरगढ़ में हुयी थी. उस दिन बाबा एकदम नयी शर्ट पहने हुए थे. परिधान को लेकर बाबा एकदम फकीराना थे। हमारी मुलाक़ात में एक मजाक हमेशा होता था “पाण्डेय जी तुम शादी कर लो यार, तुम्हारे मलंगपन से मुझे जलन होती है।” बाबा का जवाब होता था – “सर जी कोई चांस नहीं”. लंबी बीमारी से संघर्षरत बाबा अपने अंदर बहुत सारी बेचैनी को भी लेकर गए हैं . परम शक्तिमान ईश्वर से प्रार्थना है हमारे इस ईमानदार साथी को अपनी शरण में ले.

पत्रकार जयशंकर गुप्त और अभिषेक तिवारी कार्टूनिस्ट की एफबी वॉल से.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Comments on “वरिष्ठ पत्रकार गुंजेश्वरी प्रसाद और मुकेश पांडेय का निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *