प्राइम न्यूज़ : ‘उन्होंने’ सैलरी देने से मना कर दिया है!

यूपी-यूके की ख़बरों का चैनल प्राइम न्यूज़ नोएडा के सेक्टर 63, ब्लॉक-बी155 से संचालित है. कर्मचारियों के शोषण में ये संस्थान अव्वल दर्जे पर है. कंपनी के मालिक मोहसिन खान और एचआर नवीन जैन धड्ल्ले से कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं. इस चैनल में कर्मचारियों को हायर करते वक्त ना उन्हे ऑफर लैटर दिया जाता है, ना ही अपॉइंटमेंट लैटर.आई-कार्ड तो दूर की कौड़ी है. बस भेड़ बकरियों की तरह भर्ती करो और काम चलाते रहो.

ये इसलिए ताकि कर्मचारी भविष्य में अपने हक़ की लड़ाई भी ना लड़ सके.

वीकऑफ के अलावा किसी तरह की कोई छुट्टी नहीं. किसी एमरजेंसी में भी ली गई छुट्टी की सैलरी काट ली जाती है. उसका भी कोई मानक तय नहीं है. रही बात सैलरी की तो अपने हिसाब से डेढ़ से दो महीनों लेट सैलरी दी जा रही है. कभी कभी सैलरी के नाम पर महज़ कुछ रूपए थमा कर कर्मचारियों के हक़ उनके आत्मसम्मान के साथ भद्दा मज़ाक किया जाता है. जब कोई संस्थान कि नीति का विरोध करे तो उसे सीधे तौर पर सेवाएं समाप्त करने की सलाह दे दी जाती है.

इसी परेशानी से गुज़रे हैं पत्रकार भविष्य त्यागी जो प्राइम न्यूज़ में अपनी सेवाएं दे रहे थे. दो महीने लेट सैलरी और दिवाली के मौके पर महज पांच हजार रूपए देने को लेकर उन्होने संस्थान से सवाल किया तो उन्हे रिज़ाइन देने के लिए बोल दिया गया. हालांकि जब दो महीने की सैलरी (सितंबर-अक्टूबर 2017) के बारे में पूछा गया तो प्रबंधन ने कुछ वक्त में सैलरी क्लीयर करने का वादा किया. खैर 7 महीने बीत जाने का बाद मैनेजमेंट ने भविष्य त्यागी की दो महीनों की सैलरी देने से किनारा कर लिया.

केवल भविष्य त्यागी ही नहीं, ऐसे कई औऱ कर्मचारी हैं, जिनका अपनी शर्तों पर काम करवा कर प्राइम न्यूज़ नोएडा प्रबंधन शोषण कर रहा है. इस ख़बर की स्याह हकीक़त के लिए ज़ल्द ही आपको एक ऑडियो क्लिप सुनवाया जाएगा जिसमें खुद भविष्य त्यागी फोन पर प्राइम न्यूज़ एचआर से अपनी सैलरी को लेकर मांग कर रहे हैं, लेकिन एचआर कहते हैं कि ‘उन्होंने’ सैलरी देने से मना कर दिया है. उसके बाद से भविष्य त्यागी का फोन तक उठाना कंपनी प्रबंधन ने बंद कर दिया है

भविष्य त्यागी साधना न्यूज़, जिया न्यूज़, न्यूज़ नेशन, न्यूज़1इंडिया और प्राइम न्यूज़ में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. फिलहाल जनता टीवी में बतौर न्यूज़ एंकर कार्यरत हैं.


दर्जनों मीडिया हाउसों का स्टिंग कर उनकी पोल खोलने वाली कंपनी कोबरा पोस्ट के संस्थापक अनिरुद्ध बहल को कितना जानते हैं आप… देखें भड़ास एडिटर यशवंत सिंह के साथ एक बेबाक बातचीत…

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “प्राइम न्यूज़ : ‘उन्होंने’ सैलरी देने से मना कर दिया है!

  • Alok kumar says:

    लखनऊ में बैठा डायरेक्टर आलोक भट्ट तो अपने आपको अंबानी का पोता बताता है फिर भी तनख्वाह नहीं दे पा रहा है। कोबरापोस्ट के स्टिंग में 3 करोड़ रु मांग रहा था । बूचड़खाना बन्द होने की वजह से मालिक कंगाल और चैनल बंदी के कगार पर है। लखनऊ में भी तीन महीने से सैलरी का संकट है।

    Reply
  • Abhi Captain says:

    बिल्कुल सही पंडित जी । पूरा चैनल बंदी की कगार पर है । नोएडा स्थित हेड ऑफ़िस में पिछले छह महीने से तनख्वाह नहीं मिली है । सभी लोग एक साथ चैनल को अलविदा कहने के मूड में है ।

    Reply
  • Abhi Captain says:

    नोएडा स्थित मुख्यालय पर एक सीनियर एंकर ने नाम न छपने की शर्त पर बताया कि यहां ऑफिस में पिछले छह महीने से तनख्वाह नहीं मिली है ।

    Reply
  • Suhail Warsi says:

    जब तक चैनल से बृजमोहन जी का जुड़ाव रहा, चैनल ने सब कुछ पाया. जैसे ही ब्रिज जी ने अलविदा कहा चैनल के दिन लद गए.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *