क्रिस गेल ने महिला रिपोर्टर से द्विअर्थी संवाद कहा और सेक्स रिलेशनशिप्स के बारे में पूछा, हंगामा

नई दिल्ली। क्रिस गेल द्वारा द टाइम्स की महिला जर्नलिस्ट को दिए इंटरव्यू के दौरान विवादास्पद कमेंट करने के चलते बिग बैश लीग टीम मेलबर्न रेनेगेड्‍स ने इस कैरेबियाई खिलाड़ी को अगले सत्र में अनुबंधित नहीं करने का निर्णय लिया है। विवादास्पद व्यवहार के चलते इंग्लिश काउंटी समरसेट भी उन पर प्रतिबंध लगा सकती है, जिनकी तरफ से उन्हें खेलना है। गेल के महिला जर्नलिस्ट के खिलाफ इस तरह के अभद्र व्यवहार के चलते उन पर आईपीएल में भी प्रतिबंध लगने की आशंका उत्पन्न हो गई है।

गेल ने इस महिला जर्नलिस्ट को कहा था, ‘मेरे पास बहुत बड़ा बैट है, दुनिया में सबसे बड़ा। क्या आपको लगता है कि आप उसे उठा सकती हो? आपको उसे दोनों हाथों से उठाना होगा।’ उन्होंने इसके अलावा इस जर्नलिस्ट से यह भी पूछा था कि क्या उन्होंने कभी एक साथ दो लोगों से संबंध बनाए हैं। इस तरह के कमेंट के लिए आलोचनाएं झेलने के बाद गेल ने कहा था कि उन्होंने यह बातें मजाक में कही थी।

गेल के इस व्यवहार का संज्ञान लेते हुए आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा- क्रिकेटर्स को उचित व्यवहार करना चाहिए। हम चाहते है कि खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान अनुचित व्यवहार नहीं करे। उन्हें लीग की मर्यादा बनाए रखना चाहिए। सार्वजनिक रूप से इस तरह के बयान स्वीकार्य नहीं है। मैं इस मामले में बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव से बात करूंगा। मैं इस मामले को रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) प्रबंधन के सामने भी उठाऊंगा। गेल 2011 से आईपीएल में आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

वैसे अभी बीसीसीआई ने इस मामले से दूरी बनाए रखी है। बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने कहा- इस वक्त हमारा पूरा ध्यान आईपीएल को पूरा करने पर लगा हुआ है, क्योंकि यह लीग अंतिम चरण में है। यह मामला दो विदेशी व्यक्तियों के बीच का है। यह उनके बीच का निजी मामला है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम इसे नजरअंदाज करेंगे, लेकिन यदि कोई शिकायत दर्ज होगी तो हम इस पर कार्रवाई करेंगे।

जमैका के गेल इस वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग के दौरान महिला रिपोर्टर मेल मैक्लॉघिन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर मुश्किलों में फंसे थे। उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्‍स ने उन पर 10 हजार डॉलर का जुर्माना किया था और गेल ने उस पत्रकार से माफी भी मांग ली थी। वैसे उनका कहना था कि उन्होंने सिर्फ मजाक किया था।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code