यूपी के सरकारी सूचीबद्ध स्वतंत्रत पत्रकारों को पिछले वर्ष किन-किन संस्थाओं से लेखन कार्य के लिए कितना पैसा प्राप्त हुआ?

लखनऊ के राकेश श्रीवास्तव नामक सज्जन ने उत्तर प्रदेश राज्य सूचना निदेशालय से आरटीआई के जरिए कुछ मौजू सवाल पूछे हैं. विभाग इनका जवाब क्या देता है, यह देखने लायक होगा. राकेश जी से अनुरोध है कि आरटीआई का जो भी जवाब आए, उसे भड़ास के पास भी पहुंचाएं ताकि उसे प्रकाशित कर चौथे खंभे के सरकारी मिलीभगत और खोखलेपन का सच सामने लाया जा सके. -एडिटर, भड़ास4मीडिया

सेवा में,                                   
दिनांक:-30 जून 2014
जनसम्पर्क अधिकारी/सहायक जनसम्पर्क अधिकारी,
उत्तर-प्रदेश राज्य सूचना निदेशालय,
पार्क रोड,
लखनऊ

विषय: जन सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत वांछित सूचना के सम्बन्ध में

महोदय,

प्रार्थी राकेश श्रीवास्तव निवासी बी-2101, इन्दिरा नगर, लखनऊ, जनसूचनाधिकार अधिनियम 2005 के तहत वांछित सूचनाओं के लिए 10 रूपए पोस्टल ऑर्डर संख्या 28 एफ- 136659 संलग्न है।

प्रार्थी द्वारा मांगी जाने वाली सूचनाएं इस प्रकार हैंः-

1- स्वतंत्र पत्रकारों की राज्य मुख्यालय पर मान्यता किस आधार पर प्रदान की जाती है ?
2- क्या प्रत्येक वर्ष नवीनीकरण से पूर्व स्वतंत्र पत्रकारों के लिए मान्यता से सम्बन्धित मानकों की जांच-पड़ताल की जाती है ?
3- वर्ष 2012 से 2013 के बीच समस्त स्वतंत्र पत्रकारों द्वारा लिखे गए लेख, समाचार, फीचर, रिपोर्ट आदि की विस्तृत जानकारी (समाचार का शीर्षक एवं तिथि) उपलब्ध कराने की कृपा करें।
4- सूचीबद्ध स्वतंत्र पत्रकारों को विगत वर्ष किन-किन संस्थाओं से लेखन कार्य के लिए कितना पैसा प्राप्त हुआ? समस्त पत्रकारों की अलग-अलग सूचना देने की कृपा करें ?
5- कृपया वर्ष 2012 से 2013 के बीच स्वतंत्र पत्रकारों को मिले भुगतान की विस्तृत जानकारी देने की कृपा करें। (चेक नम्बर अथवा कैश की विस्तृत जानकारी)

धन्यवाद                           
भवदीय

राकेश श्रीवास्तव
बी-2101, इन्दिरा नगर,
लखनऊ
सम्पर्क नम्बरः- 9451549771

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “यूपी के सरकारी सूचीबद्ध स्वतंत्रत पत्रकारों को पिछले वर्ष किन-किन संस्थाओं से लेखन कार्य के लिए कितना पैसा प्राप्त हुआ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *