सुब्रत रॉय की रिहाई के लिए हेज फंड से कर्ज़ लेगा सहारा समूह

सहारा ग्रुप अपने चीफ सुब्रत रॉय की रिहाई वास्ते धन जुटाने के लिए दो अमरीकी हेज फंज फंडों से बात कर रहा हैं। इस सौदे से सहारा ग्रुप करीब एक अरब डॉलर (6000 करोड़ रुपए) का कर्ज़ जुटाना चाहता है। मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक ये दोनों हेज फंड, विदेशों में सहारा समूह के तीन होटलों पर कुल एक अरब डॉलर से अधिक (6,000 करोड़ रुपये) के ऋण के वित्त पोषण के लिए धन दे सकते हैं।

इन होटल संपत्तियों में समूह का लंदन में ग्रासवेनोर हाउस होटल और न्यूयार्क के दो होटल प्लाजा और ड्रीम डाउनटाउन होटल शामिल हैं।

सहारा ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा, ‘इस मामले में हम बस यही कह सकते हैं कि यह समाचार पूरी तरह से गलत है।’ प्रवक्ता ने इ-मेल से भेजे जवाब में कहा, ‘ बात जाहिर न करने की सहमति की वजह से संपत्तियों के सौदे से जुड़े किसी भी मुद्दे पर टिप्पणी न करने की हमारी असमर्थता को आप अच्छी तरह से समझ सकते हैं। आप इस तथ्य से अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि बात न करने की सहमति का विदेश में कितनी सख्ती से पालन किया जाता है।’

इससे पहले रॉय दिल्ली में तिहाड़ जेल में अपने कामचलाऊ ऑफिस से होटलों की बिक्री का सौदा करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तिहाड़ जेल के कान्फ्रेंस रूम को दफ्तर की तरह इस्तेमाल की छूट का समय खत्म होने के कारण वह सौदा नहीं कर सके। गौरतलब है कि निवेशकों का अरबों डॉलर का धन लौटाने के मामले में भारतीय शेयर बाजार नियामक (सेबी) के साथ लंबे समय से चल रहे विवाद में रॉय मार्च से जेल में बंद हैं।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *