shine डॉट कॉम के फ्रॉड से रहें सावधान!

Vaishali Sharma-

Subject: i want to complain against Shine.com an HT media initiative

मेरा नाम वैशाली शर्मा है. हाल में ही मेरी शादी हुई है. मैं इस समय रेड एफएम जबलपुर में कार्यरत हूँ . शादी इंदौर में होने के कारण मैं जॉब काफी समय से ढूंढ रही हूँ जिसके चलते कुछ महीनो पहले मुझे Shine.com से कॉल आया उस लड़की ने मुझे पेड सर्विसेज के लिए कहा जिसमे मुझे उन्होंने ३००० रूपए मात्र देने की बात कही जिसमे मुझे हर दिन २ जॉब oppotunity ६ महीने तक देने को कहा गया था वो भी इंदौर बेस्ड और साथ ही ये भी कहा गया था की हम आपकी पूरी सहायता करेंगे आपको Shine.com की तरफ से हमारा एक बाँदा आपको कोआर्डिनेट भी करेगा आपकी सहयता के लिए. मुझे ३००० रुपए की ये सर्विस ठीक लगी क्योंकि मैं अपने घर जाना चाहती थी.

जैसे ही मैंने उन्हें ये पेमेंट करी उसने मुझे हिमांशु नाम के एक Shine एग्जीक्यूटिव को कॉल ट्रान्सफर कर दी फिर उसने मुझे कहा की आप चिंता न करे हम आपकी सहायता में कोई कमी नही छोड़ेंगे आप मुझे ही पलट कर १५ दिन के भीतर शुक्रिया करेंगी आपकी जॉब हमारी ज़िम्मेदारी है ये कहने के बाद उसने मुझे बहला फुसला के मेरी मजबूरी का फायदा उठा के 70-80000 rs का transection अपनी बेकार की सर्विसेज के लिए मुझसे करवा लिया जो मेरे किसी भी काम की नही थी, मेरा इतना पैसा बर्बाद हो गया और इन्सारे transections के बाद उनकी अब कोई न काल आती है और न वो कोई काल उठाते है बस अगर कॉल उठती भी है तो कहते है मैडम हम आपको कॉल करेंगे फिर कोई कॉल नही आती.

मेरा नुकसान हुआ और न जाने कितनो को ये Shine.com वाले बेवक़ूफ़ बना रहे हैं. covid काल में जहा लोग बेघर तक हो जा रहे है ये हम जैसे मासूमो का फयदा उठा रहे है , साथ ही Shine.com के कर्मचारी एक अनैतिक काम भी कर रहे है वो अपनी कंपनी में रजिस्टर कर रहे है हम जैसे भोले लोगो की प्राइवेट डाटा का भीतरखाने गलत उपयोग कर रहे है , जैसे की मुझे एक कॉल आया उसने मुझसे कहा मैडम आपको Shine.com की सर्विसेज से जैसा की हम देख प् रहे है कोई फायदा नही हुआ है इसलिए हम आपको रिफंड करना चाहते है तो आप सिर्फ १० rs फीस भर अपने पैसे वापस लेले .

मगर अब तक मुझे विश्वास हो चूका था की ये एक फ्रॉड है , मगर आश्चर्य की बात ये है की Shine.com के हिमांशु को जब मैंने ये बात बताई तो वो कहते है की आप चिंता न करे हमे मालूम है की ये फ्रॉड हो रहा है अप आप कृपया कर १० रूपए उन्हें न दे. इसका मतलब यही है की कोई इंटरनल डाटा का गलत इस्तमाल कर रहा है अब चाहे वो बहार के लोग हों या वही के लोग. मैं अपने अनुभव से पक्का कह सकती हूँ ये सिस्टम के लोग ही है क्युकी मात्र वही ये जान सकते है की मुझे Shine.com के सर्विसेज का कोई फयदा नही हुआ.

मैं आपसे हाथ जोड़ कर विनती करती हूँ मेरी इस आत्माकथा को लोगों तक ज़रूर पहुचाए. और Shine.com के इस लीगल फ्रॉड से लोगो को जागरूक करें.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *