आंत सड़ जाने से युवा महिला पत्रकार शिवानी का जीवन मुश्किल में, मदद की अपील

Sonu Sharma Pandat : उस समय मैं रोहतक में सिटिज़न वॉइस न्यूज़ चैनल में था। शिवानी का इंटर्नशिप के लिए मैसेज आया तो उसे बुला लिया। वह अपने साथ दो अन्य छात्राओं को ले आई और बोली कि अगर इंटर्नशिप हो सके तो तीनों की करवाओ वरना रहने देना. मैंने किसी तरह हमारे बॉस पंकज पंवार सर को मनाया और तीनों को इंटरशिप के लिए ज्वाइन करवाया. बाद में एक लड़की कोमल वापस पढ़ाई के लिए चली गई. बची शिवानी और मीनू. इन दोनों ने बहुत मेहनत की तो कुछ दिन बाद दोनों को नौकरी मिल गई.

मैं रोहतक से इंडिया न्यूज आ चुका था, लेकिन कभी मेरे पास इनकी शिकायत नहीं आई. धीरे-धीरे इनकी फैमिली और टीचर से भी बात होने लगी तो पता चला शिवानी कॉलेज टॉपर है. बहुत समझाने पर लड़की ने नेट की तैयारी शुरू की, लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया और बीमार रहने लगी. कुछ दिन बाद घर चली गई तो पता लगा ज्यादा बीमार है. सोचा घर जाकर मिलके शिवानी को मेरी शादी का कार्ड दूँ. लेकिन पता चला वो आने लायक नहीं. मैंने शादी के तुरंत बाद उसे कॉल किया तो पता चला बहुत बीमार है. फिर खबर फ़ास्ट के ही जूनियर साथी पुनीत को बोल कर फोर्टिस फरीदाबाद में चेकअप करवाया. लेकिन कुछ बीमारी सामने नहीं आई.

बाद में पथरी पता चली तो मलिक अस्पताल हांसी में ले जाया गया लेकिन यहां के डॉक्टर को भी कुछ समझ नहीं आया. उसके बाद दिल्ली GB पंत में दाखिल करवाया गया. लेकिन वहां भी लड़की को कोई आराम नहीं हुआ. अब शिवानी अपने घर यूपी में है. उसकी आंत सड़ चुकी है. मुझे दोपहर में पता चला कि उसका परसों देहरादून में ऑपरेशन होना है. लेकिन परिवार की माली हालत सही नहीं है और पहले भी काफी पैसे लग चुके है।

मेरे कई दोस्त और शिवानी के साथ काम करने वाले उसकी मदद के लिए आगे आये हैं. उसके ऑपरेशन के लिए पैसे इकट्ठे कर रहे हैं. मैंने भी तुंरत परिवार को थोड़ी सी 5 हज़ार रुपए की राशि paytm के जरिये भेजी है. बाकी जो कुछ संभव होगी वो ऑपरेशन वाले दिन करेंगे. कृपया आप भी आगे आएं और शिवानी जैसी युवा पत्रकार को बचाने में हमारी मदद करें. मैं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज जी से भी संपर्क कर रहा हूं और उत्तराखंड सरकार से भी कोशिश जारी है ताकि परिवार को सरकारी मदद मिल सके.

छोटी सी बच्ची की छोटी सी कहानी
आप सब की दुआ से बचेगी शिवानी

उम्मीद है Shivani Vasisth जल्द ठीक होगी। आप भी परिवार की कुछ ना कुछ जरूर मदद करें।

Dinesh Gahlyan : मेरे विभाग की होनहार छात्रा रही शिवानी शर्मा आज एक गंभीर बिमारी से लड़ रही है।एक महीने पहले घर मिलने गया तो पहचान में ही नहीं आई शिवानी। शिवानी ने जब BAMC First year दाख़िला लिया तो बिल्क़ुल गोलू मोलू सी गुड़िया थी मैंने प्यार से नाम रख दिया था (गब्बर) आवाज़ बहुत ही वज़नदार इसलिए ये नाम रख दिया।पर अब उससे मिला तो शिवानी का वज़न मात्र 20 से 25 किलोग्राम होगा मुश्किल से।अब पता चला उसका ऑपरेशन है।शिवानी को आर्थिक सहयोग की सख़्त ज़रूरत है मेरे विभाग के सभी छात्र छात्राओं,प्राध्यापक साथियों व अन्य साथियों से अनुरोध है की शिवानी की सहायत करें और मैं फिर से कह सकूँ (गब्बर इज बैक)…

A/c 50243754732
Allahabad bank
IFSC code ALLA0212901

ये ac नम्बर शिवानी के भाई गौरव शर्मा का है.

Himanshi Arora : सिटिजन वायस में हमारे साथ काम करने वाली शिवानी को आज हमारी मदद की जरूरत है। आप सभी से अनिरोध है शिवानी की जितनी सहायता हो सके वो कर दें।
जो अकाउंट नम्बर फोटो में दिया है वो शिवानी के सहयोगी का अकाउंट है वहा से भी जो आपकी सहयोग राशि है शिवानी के परिवार तक पहुंच जायेगी। अब आप शिवानी के भाई के अकाउंट में भी सीधे राशि डाल सकते है
Account no – 50243754732
Allahabad bank
IFSC – ALLA0212901
Gaurav sharma (shivani ka bhai )

Paytm number – 8950512697

पत्रकार सोनू शर्मा पंडित, दिनेश गहल्यान, हिमांशी अरोड़ा की एफबी वॉल से.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *