बच्चा चोरी के केस में चाइल्ड हेल्पलाइन संचालक मान्यता प्राप्त पत्रकार गिरफ्तार!

खबर यूपी के सुल्तानपुर जिले से है जहां मान्यता प्राप्त पत्रकार को बच्चा चोरी के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है. इस गिरफ्तारी पर पुलिस कप्तान ने पुलिस की टीम को 25 हज़ार का इनाम दिया है, मान्यता प्राप्त पत्रकार को बच्चा चोरी के मामले में जेल भेज दिया गया है

सुल्तानपुर में मान्यता प्राप्त पत्रकार विजय प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ विजय विद्रोही को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उन पर नाबालिग बच्चे को बेचने का आरोप लगा है.

जिले के दर्जनों पत्रकारों ने थाने पर पहुंच कर पत्रकार विजय विद्रोही के लिए पैरवी की लेकिन पुलिस अड़ी रही.

बाद में जब पुलिस के ऑफिसियल वाट्सअप ग्रुप पर प्रेस ब्रीफिंग की टाइम की बात पोस्ट की गई तो सब मीडियाकर्मी संगठित हो गए और प्रेस ब्रीफिंग के बहिष्कार का फैसला ले लिया.

बच्चा चोरी के प्रकरण को दैनिक जागरण अखबार ने प्रमुखता से छापा था. कुछ टीवी चैनलों ने भी खबर में धार दी थी. पर ये किसी को अंदाजा न था कि बच्चा चोरी उर्फ बच्चा अपहरण उर्फ बच्चा बिक्री के मामले में अपने ही मान्यता प्राप्त पत्रकार विजय विद्रोही फस जाएंगे.

जिले के सभी मीडिया बन्धुओं ने प्रेस कांफ्रेंस का बहिष्कार किया तो बदले में पुलिस अधीक्षक ने दोषियों को पकड़ने वाले पुलिस टीम को 25 हज़ार रुपये का इनाम देकर सम्मानित करने की घोषणा कर दी.

पुलिस ने एक महिला के साथ साथ तीन अन्य लोगों दोषी बनाया है जिसमें पत्रकार महोदय भी हैं.

ज्ञात हो कि पत्रकार विजय विद्रोही चाइल्ड हेल्पलाइन चलाते हैं. इसी चाइल्ड हेल्पलाइन पर आरोप है कि उसने रेप की शिकार एक युवती के जन्मे बच्चे को बेच दिया.

इस पूरे प्रकरण के बारे में सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक का बयान सुनिए, क्लिक करिए- SP Sultanpur bayan



 

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन करने के लिए क्लिक करें- BWG-1

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code