‘स्वराज संवाद’ में कुलदीप नैयर, अरुणा, मेधा समेत ‘आप’ के 100 बागी भी शिरकत करेंगे

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के बागी गुट ने दावा किया कि अगले हफ्ते उनकी ओर से बुलाए गए ‘स्वराज संवाद’ नाम के कार्यक्रम में प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता अरूणा रॉय के साथ-साथ 100 से ज्यादा ऐसे लोकसभा उम्मीदवार शामिल होंगे जिन्होंने पार्टी के टिकट पर पिछला आम चुनाव लड़ा था ।

बागी गुट की ओर से बनाए गए एक ट्विटर अकाउंट पर यह दावा भी किया गया कि वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर भी ‘स्वराज संवाद’ में शामिल होंगे। यह दावा भी किया गया कि 14 अप्रैल को गुड़गांव में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए करीब 3,591 लोगों से प्रतिक्रिया मिली है। सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के भी शामिल होने का दावा किया गया है। मेधा ने पिछले दिनों आप से इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि ‘आप’ के असंतुष्ट नेताओं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने ‘स्वराज संवाद’ के लिए पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी निमंत्रण भेजा है। योगेंद्र यादव ने कहा है कि मेधा पाटकर, अरुणा राय और निखिल राय के अलावा आप के टिकट पर लोकसभा चुनाव लडने वाले 70 उम्मीदवार ‘संवाद’ में शामिल होंगे। जब पूछा गया कि क्या नई पार्टी बनाएंगे, यादव बोले कि लोग ऐसा कह रहे हैं, लेकिन उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं है। जब उनका ध्यान पार्टी नेता गोपाल राय की ओर दिलाया गया, जिन्होंने अपनी उत्तर प्रदेश यात्रा के दौरान ‘हूटर’ और ‘बेकन लाइट’ का इस्तेमाल किया था तो यादव ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन यदि यह सही है तो यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि ‘आप’ वीआईपी संस्कृति के खिलाफ है।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *