पंजाब और गोवा में ‘आप’ दिल्ली जैसा चमत्कार करने जा रही!

Sheetal P Singh : पंजाब में सारा स्थानिक प्रिंट मीडिया और टीवी चैनल खुला “पेड न्यूज़” है। “आप” वालों की करीब तीस बड़ी सभाएँ रोज़ हो रही हैं। इनमें से चार पाँच विशाल और फैसलाकुन होती हैं। जवाब में कांग्रेस की दस के आसपास और अकाली बीजेपी की चार पाँच हो रही हैं।

कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर के अलावा किसी के लिये कोई कौतूहल नहीं है और बीजेपी अकाली युति की सभायें फ्लाप हो रही हैं पर स्थानिक मीडिया में यह अस्पष्ट है। कल अमृतसर में रविंदर सुलतानविंड ने इसे साफ़ किया। RTI activist और आप के असफल टिकटार्थी रविंदर का छोटा भाई एक स्थानीय दैनिक का रिपोर्टर है, ने बताया कि बिना “पैकेज” के मीडिया यहाँ किसी को कवर नहीं करता।

खैर, दिल्ली की तरह आप की लहर तैयार हो रही है पंजाब में, मीडिया की खुली आपराधिक होस्टिलिटी के बावजूद। सिवाय जालंधर और अमृतसर के लगभग हर जिले में अंधड़ तैयार है। आज यहाँ बारिश हो रही है पर यह भी आती हुई आँधी को रोक न पायेगी, कुछ देर का ब्रेक भले ही ले ले!

रही बात कैप्टन की तो लांबी में जमानत ज़ब्ती की ओर और पटियाला में बहुत कड़ी लड़ाई में ख़ुद अपनी सीट पर फँसे हुए हैं। मालवा (पंजाब) में ‘आप’ नेता भगवंत मान का जलवा है। मालवा में पंजाब की कुल ११७ में से ६५ सीटें हैं। मान यहाँ तूफ़ान हैं। उन पत्रकारों / चैनलों को एक बार फिर अपना थूका चाटने को मजबूर करती सनद जिन्होंने तथाकथित सर्वेक्षण में “आप” को कुल बारह सीट और तीसरा स्थान देकर श्वानभक्ति में अव्वल हासिल किया हुआ है।

गोवा में “आप” की सभाओं में जबरदस्त भीड़ हो रही है। गोवा में दो हज़ार लोग किसी सभा में आ जुटें तो वह सुपर हिट मानी जाती है। लेकिन ‘आप’ की सभाओं में जोरदार भीड़ है। गोवा में भी कुछ अप्रत्याशित हो रहा लगता है। कुल चालीस सीटों के लिये केन्द्रीय सरकार के इक्कीस मंत्रियों के प्रचार कार्यक्रम यह बताते हैं कि रक्षा मंत्री के गृहराज्य में भी भाजपा की घबराहट से हवा टाइट है।

पंजाब और गोवा में लगातार सक्रिय रहकर हवा का रुख भांप रहे वरिष्ठ पत्रकार शीतल पी. सिंह की एफबी वॉल से.

Tweet 20
fb-share-icon20

भड़ास व्हाटसअप ग्रुप ज्वाइन करें-

https://chat.whatsapp.com/JcsC1zTAonE6Umi1JLdZHB

भड़ास तक खबरें-सूचना इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Comments on “पंजाब और गोवा में ‘आप’ दिल्ली जैसा चमत्कार करने जा रही!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *