अभिषेक उपाध्याय इंडिया टीवी से गए, इस नए आने वाले चैनल का झंडा करेंगे बुलंद

‘इंडिया टीवी’ में एडिटर (स्पेशल प्रोजेक्ट्स) के पद पर कार्यरत अभिषेक उपाध्याय ने चैनल को अलविदा कह दिया है. वे करीब पांच साल से इंडिया टीवी में थे और अपने ढेरों बड़ी खबरों के चलते पूरे देश भर में चर्चित हुए. अभिषेक ‘टीवी9’ समूह के नए आने वाले नेशनल हिंदी न्यूज चैनल के हिस्से बन गए हैं जहां उन्हें स्पेशल असाइनमेंट की जिम्मेदारी मिली है. उल्लेखनीय है कि यह नया चैनल वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा, विनोद कापड़ी और अजित अंजुम ला रहे हैं. इस चैनल की लांचिंग की तैयारियां जोरों पर है.

अभिषेक इंडिया टीवी में आने से पहले दैनिक भास्कर ग्रुप के साथ थे. यहां भी वे एडिटर (स्पेशल प्रोजेक्ट्स) के पद पर कार्यरत रहे. आईबीएन7 में पांच सालों तक सीनियर स्पेशल करेस्पोंडेंट की भूमिका निभा चुके हैं. वे टीवी 9 मुम्बई में ब्यूरो चीफ रह चुके हैं. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई करने वाले अभिषेक ने करियर की शुरुआत प्रिंट से की. वे अमर उजाला में ट्रेनी से सब एडिटर तक बने.

इंडिया टीवी के कार्यकाल में उन्होंने कई स्पेशल व इनवेस्टिगेटिव स्टोरीज की. राष्ट्रीय और अंतरराट्रीय घटनाओं और उत्तर प्रदेश व कश्मीर राज्य के विशेष मुद्दों को भी कवर किया. तेवरदार और जमीनी पत्रकारिता के कारण अभिषेक को एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म के लिए प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. अभिषेक पहले ऐसे पत्रकार हैं जो बिजनेस बीट न देखते हुए भी बिजनेस और इकानामिक जर्नलिज्म कैटगरी में रामनाथ गोयनका एवार्ड हासिल हुआ.

इंडिया टीवी में रहते हुए अभिषेक ने आजम खान से जुड़ा वक्फ घोटाले का खुलासा किया जिसकी सीबीआई जांच के आदेश दिए जा चुके हैं. उनका राम रहीम कांड और शोभन सरकार कवरेज खासा चर्चित रहा. इंडिया टीवी में रहते हुए उन्हें कुछ स्पेशल प्रोग्राम्स की एंकरिंग करने का मौका भी मिला, जिसमें 2017 के गुजरात व 2018 के मध्यप्रदेश चुनाव पर आधारित शो रहा. इसके अलावा गुजरात और मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में ‘चाय पर चर्चा’ शो को भी वे होस्ट कर चुके हैं. अभिषेक छात्र जीवन में थिएटर आर्टिस्ट और कवि भी रहे. राष्ट्रीय स्तर पर नाटकों में हिस्सा लिया. मायावती की अकूत संपत्ति और भाई भतीजावाद पर अभिषेक ने खुलासा किया था जिसके बाद मायावती को सफाई के प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलानी पड़ी थे.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “अभिषेक उपाध्याय इंडिया टीवी से गए, इस नए आने वाले चैनल का झंडा करेंगे बुलंद

  • I’m proud of my hard work. Working hard won’t always lead to the exact things we desire. There are many things I’ve wanted that I haven’t always gotten. But, I have a great satisfaction in the blessings from my mother and father, who instilled a great work ethic in me both personally and professionally.

    Good morning my precious friends.
    Stay happy, stay healthy, stay blessed. Enjoy the wonderful day ahead.

    Jai Hind

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *